MP Corona Update: मध्य प्रदेश में फिर कोहराम मचा रहा कोरोना, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस; विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में फिर कोहराम मचा रहा कोरोना, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस; विभाग ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Corona Update: देश में एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. इसका असर मध्य प्रदेश में भी दिख रहा है. लगातार एक्टिव केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में सरकार अलर्ट हो गई है. प्रशासन भी मॉक ड्रिल कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का काम कर रहा है.

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में फिर कोहराम मचा रहा कोरोना, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस; विभाग ने जारी किया अलर्ट

Corona Update MP: भोपाल। लगभग एक साल के ब्रेक के बाद कोरोना एक बार फिर कोहराम मचाने लगा है. देश में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसलिए सरकारें अब फिर से अलर्ट मोड पर आ गई हैं. मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 32 नए केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में मॉक ड्रिल कर व्यवस्थाएं को जायजा लेने का फैसला किया है. वहीं सरकार ने नागरिकों को सतर्क रहने के साथ सुरक्षित रहने की सलाह दी है.

पिछले 24 घंटे में मिले 32 नए केस
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे यानी रविलार को 32 नए कोरोना केस सामने आए. इसके बाद अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 170 हो गई है. टेस्ट किए गए सैंपलों की संख्या के आधार पर अभी प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 5.4 पर पहुंच गई है. प्रदेश के बड़े शहरों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9 केस भोपाल में मिले जिसके बाद यहां एक्टिव मरीज 69 हो गए हैं. वहीं अब इंदौर में 46 और जबलपुर में 19 एक्टिव केस हैं.

ये भी पढ़ें: क्या होता है गादीपति? जिसके लिए किन्नरों में हो गई भयानक लड़ाई; वीडियो हुआ वायरल

मॉकड्रिल से परखी जा रही सुविधाएं
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज प्रदेश भर में होगी मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है. भोपाल के हमीदिया अस्पताल में ये चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में होगा. इस दौरान स्वास्थ विभाग के कई अधिकारी और मंत्रालय के अधिकारी मौजूद रहेगे.

अस्पताल कर रहे तैयारियां दुरुस्त
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया है. अस्पतालों में तैयारियों को लेकर टेस्ट किया जा रहा है. विभाग के निर्देशानुसार प्रदेश भर के अस्पताल अपना खुद का जायजा ले रहे हैं. इसमें ऑक्सजिन प्लांट, बेड,ICU,वेंटिलेटर,समेत अन्य व्यवस्थाओं परखी जाएंगी और खामिया पाए जाने पर उन्हें दुरुस्त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय का मिशन बुंदेलखंड, कांग्रेस उठा रही है बड़ा कदम; आंकड़ों के साथ जानें प्लान

छत्तीसगढ़ में भी बढ़े केस
प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 979 सैम्पलों की जांच की गई. इसमें से कुल 52 नए मरीज निकलकर सामने आए. राज्य में अब पॉजिटिविटी दर 5.31 प्रतिशत पर पहुंच गई है. अब कुल 466 कोरोना के एक्टिव मरीज हो गए हैं. रविवार को रायपुर में 15, बिलासपुर में 12, राजनांदगांव में 10 एक्टिव मरीज मिले. वहीं दंतेवाड़ा में 4, कोरबा में 3, बलरामपुर और सूरजपुर में मिले 2-2, सरगुजा, गौरेला पेंड्रा मरवाही, महासमुंद और धमतरी में मिले 1-1 एक्टिव मरीज मिले हैं.

Child Desi Jugaad: कबूतर को पानी पिलाने का देसी जुगाड़, बच्चे का वीडियो देख लोग कर रहे हैं सलाम

Trending news