Kinnar Fight: क्या होता है गादीपति? जिसके लिए किन्नरों में हो गई भयानक लड़ाई; वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

Kinnar Fight: क्या होता है गादीपति? जिसके लिए किन्नरों में हो गई भयानक लड़ाई; वीडियो हुआ वायरल

Kinnar Fight In Ujjain: उज्जैन के खाचरोद में बीती रात किन्नरों में गादीपति को लेकर भयानक विवाद हो गया. यहां एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को लात, घूंसों, लट्ठ, पत्थर, बर्तन से जमकर पीटा. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले को जांच में लिया है.

Kinnar Fight: क्या होता है गादीपति? जिसके लिए किन्नरों में हो गई भयानक लड़ाई; वीडियो हुआ वायरल

Ujjain Kinnar Fight: राहुल सिंह राठौड़/ उज्जैन: खाचरोद क्षेत्र में आधी रात को उस वक्त हड़कंप मच गया जब 'धन्ना मां जी चेला काली मां जी' हिजड़े की हवेली में रहने वाले किन्नरों पर मंदसौर से आये दर्जनों किन्नरों ने हमला कर दिया. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को लात, घूंसों, लट्ठ, पत्थर, बर्तन से जमकर पीटा. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. हालांकि, घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया और 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की.

ऐसे पहुंची पुलिस तक सूचना
रात में हंगामा देख आस पास के रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा शांत करवाया और मामले में कुल 10 के खिलाफ प्रकरण जर्ज कर विवेचना शुरू की. बताया जा रहा है हमले में आधा दर्जन किन्नर बुरी तरह घायल हुए हैं. इसमें से 3 भाग गए और 3 उपचार चल रहा है.

Eunuchs Fight: गादीपति के विवाद भिड़े किन्नर, आधी रात को हुई भयानक लड़ाई का वीडियो वायरल

जांच में जुटी पुलिस
थाना प्रभारी खाचरोद रविन्द्र यादव ने बताया कि खाचरोद में किन्नरों की गादी है. गादी से मतलब यहां किन्नरों के गुरु है. इस गादी के गादीपति बनाने को लेकर किन्नरों में विवाद हुआ था जो देखते ही देखते लात घूंसों पर आ गया. फिल हाल मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय का मिशन बुंदेलखंड, कांग्रेस उठा रही है बड़ा कदम; आंकड़ों के साथ जानें प्लान

क्या था विवाद
गादीपति रेखा बाई अपने चेले कुमकुम बाई को गादीपति (गुरु) बनाया था, जो  10 साल से गादी पर हैं. इसके बाद किसी कारण से रेखा बाई ने कुमकुमबाई की जगह आशु बाई (नंदलालपूरा घराने) को गादीपति बनाकर उन्हें जिम्मेदारी देनी चाही. यही विवाद का कारण बना.

2 साल से खाचरोद में रह रही किन्नर लक्ष्मी बाई का कहना है की उनकी गुरु रेखा बाई का चेला कुमकुम यहां से भाग गया. वहीं सबको लेकर आया था और विवाद खड़ा का मारपीट की.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लगे राष्ट्रपति शासन, बेमेतरा विवाद के बाद VHP की मांग, समर्थन में BJP

तीन किन्नर बुरी तरह घायल
हमले में 3 से 4 किन्नर बुरी तरह घायल हर हैं. हालांकि, कुछ इलाज के दौरान भाग गए. लक्ष्मी बाई का कहना है कि हम 8 दिन से पुलिस से निवेदन कर रहे थे. हमने FIR भी करवाई कुमकुम के विरुद्ध लेकिन बीती रात हमला हो ही गया. नगर के रावत पथ एवं फतेह मस्जिद के पास स्थित किन्नरों की हवेली में हुई मारपीट से मोहल्ले में दहशत का माहौल है.

Child Desi Jugaad: कबूतर को पानी पिलाने का देसी जुगाड़, बच्चे का वीडियो देख लोग कर रहे हैं सलाम

Trending news