सरपंच का चुनाव हारने पर प्रत्याशी हो गया गुस्सा, किया कुछ ऐसा, पूरा गांव होगा परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1238382

सरपंच का चुनाव हारने पर प्रत्याशी हो गया गुस्सा, किया कुछ ऐसा, पूरा गांव होगा परेशान

धार जिले के एक गांव में सरपंच का चुनाव हारने वाले प्रत्याशी को इतना गुस्सा आया कि उसके समर्थकों ने गांव में लगा सार्वजनिक हैंडपंप तोड़ दिया. जिससे ग्रामीणों को पानी के लिेए परेशान होना पड़ सकता है.

सरपंच का चुनाव हारने पर प्रत्याशी हो गया गुस्सा, किया कुछ ऐसा, पूरा गांव होगा परेशान

कमल सोलंकी/धार। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा होने के बाद सरपंच चुनाव के नतीजे भी आ गए. इन नतीजों से कही खुशी देखी गई तो कही हार का गम भी दिखा, कुछ जगहों पर हारे हुए प्रत्याशियों ने विवाद भी किया. धार जिले के डेरखा गांव में एक ऐसा मामला सामने आया, जिससे गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गई. क्योंकि यहां सरपंच का चुनाव हारने वाले प्रत्याशी के समर्थकों ने ट्रैक्टर से गांव में लगा सरकारी हैंडपंप तोड़ दिया. जिससे गांव में पानी की किल्लत होगी. 

दरअसल, जैसे ही सरपंच के चुनाव का नतीजा आया तो चुनाव हारने वाला प्रत्याशी गुस्से में आ गया. उसके समर्थकों ने ट्रैक्टर से गांव में लगा सार्वजनिक पेट्रोल पंप तोड़ दिया. जिससे ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाया. हैंडपंप की मरम्मत के लिए पीएचई विभाग को सूचित किया गया है, लेकिन जब तक हैंडपंप ठीक नहीं होता तब तक ग्रामीणों को पानी की परेशानी हो सकती है. 

नतीजों के बाद की तोड़ फोड़ 
गांव में रहने वाले भेरू मीणा ने पुलिस को बताया कि मेरे घर के पीछे सार्वजनिक हैंडपंप लगा हुआ है, इससे गांव वाले पानी पीते हैं. गांव के ही पप्पू राजू और कान्हा रूग्गा आए और हैंडपंप को ट्रैक्टर से तोड़फोड़ किया और रवाना हो गए. इससे हैंडपंप टूट गया और लोग पानी के लिए परेशान हो गए. 

ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत चुनाव में पप्पू और कान्हा ने सरपंच पद के लिए महिला प्रत्याशी को चुनाव में खड़ा किया था, लेकिन वह अपने प्रतिद्वंद्वी से करीब 500 वोट से पिछड़ गई. इससे ये दोनों आक्रोशित हो गए और गांववालों पर गुस्सा निकालने लगे. उनका कहना था कि हमारे प्रत्याशी को वोट क्यों नहीं दिया. तुम्हारे वोट नहीं देने से वह सरपंच का चुनाव हार गई हैं. इसके लिए उन्होंने सार्वजनिक हैंडपंप को तोड़ दिया. गांव की आबादी करीब 250 है और पीने के लिए यही एक मात्र हैंडपंप था, जिसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया. 

कोटवार लक्ष्मण ने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी है. इसके बाद ग्रामीण थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई गई. फिलहाल हैंडपंप सुधर नहीं पाया है, इसलिए ग्रामीण पानी के लिए इधर-उधर भटक को मजबूर हैं. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 

ये भी पढ़ेंः Mp Weather Update : 25 जिलों झमाझम बारिश शुरू, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

WATCH LIVE TV

Trending news