Dindori News: डिंडौरी हादसे की होगी उच्चस्तरीय जांच, मंत्री संपतिया उइके ने लिया मौके का जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2133702

Dindori News: डिंडौरी हादसे की होगी उच्चस्तरीय जांच, मंत्री संपतिया उइके ने लिया मौके का जायजा

Dindori Road Accident: डिंडौरी में हुए सड़क हादसे की उच्च स्तरीय जांच होगी, मंत्री संपतिया उइके ने इस बात की जानकारी दी है, उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है, जिसकी पूरी रिपोर्ट वह सीएम मोहन को सौंपेगी. 

डिंडौरी सड़क हादसा

Minister Sampatia Uike: डिंडौरी में बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात बड़ा सड़क हादसा हो गया. एक पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए. घटना के बाद मंत्री संपतिया उइके सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली. घटना के बाद उन्होंने बताया कि मामले में जो भी लापरवाही सामने आएगी उस पर कार्रवाई होगी. इसके अलावा उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की बात भी कही है. 

ड्राइवर को हिरासत में लिया गया

मंत्री संपतिया उइके ने कहा 'दुखद सड़क दुर्घटना को लेकर सरकार शोक व्यक्त करती है. मैं सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर यहां पहुंची हूं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए की राशि की घोषणा की है, जबकि डिंडौरी जिला प्रशासन की तरफ से घायलों के लिए 20,000 रुपए की सहायता राशि की घोषणा की गई है. जबकि इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की जाएगी. फिलहाल घटना के बाद ड्राइवर को तुरंत हिरासत में ले लिया गया है.'

सीएम मोहन लेंगे जानकारी 

मंत्री संपतिया उइके ने बताया कि सभी मृतक और घायल आदिवासी समाज के लोग थे, जो एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे. लेकिन रात में जब वह लौट रहे थे तो पिकअप वाहन अचानक से अनियंत्रित हो गया, जिसके चलते यह पूरी घटना हुई है. उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि मंत्री संपतिया उइके पूरे मामले की जानकारी मुख्यमंत्री मोहन यादव को देगी उसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी. सीएम मोहन यादव ने भी सोशल मीडिया के जरिए पूरी घटना पर दुख जताया है. 

पिकअप में सवार थे 35 लोग 

बताया जा रहा है कि पिकअप वाहन ओवरलोडिंग था, जिसमें 35 लोग सवार थे. ऐसे में अचानक से पिकअप पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए. मृतकों में 8 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं. सभी लोग अलग-अलग गांव के थे, ऐसे में प्रशासन ने उनके परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दे दी है. फिलहाल शाहपुरा स्वास्थ्य केंद्र में घायलों का इलाज जारी है. इसके अलावा गंभीर रुप से घायल लोगों को दूसरी जगह रेफर किया जाएगा. 

आर्थिक सहायता का हुआ ऐलान 

डिंडौरी की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. वहीं सीएम मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से भी मदद का ऐलान किया गया है. घटना को लेकर सीएम ने भी अधिकारियों से जानकारी ली है. जबकि स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर बने हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः Dindori Road Accident: MP के डिंडौरी में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 21 घायल

Trending news