सपने में दिखती है ये 5 चीजें तो लगने वाली है लॉटरी, जानिए क्यों दिखते हैं ये सपने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1180853

सपने में दिखती है ये 5 चीजें तो लगने वाली है लॉटरी, जानिए क्यों दिखते हैं ये सपने

सोते वक्त सपनों का दिखना सामान्य है. लेकिन स्वपन शास्त्र की माने तो सपने हमारे भविष्य में होने वाले घटनाओं की तरफ संकेत करते हैं, जिसमें कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ भी होते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं जिनका दिखना बहुत शुभ माना जाता है. 

सपने में दिखती है ये 5 चीजें तो लगने वाली है लॉटरी, जानिए क्यों दिखते हैं ये सपने

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (dream meaning) हम सभी ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से भविष्य के बारे में पता लगाते हैं, समुद्रशास्त्र में शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जाने वाले तिल के हिसाब से भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में पता लगाते हैं, ठीक ऐसे ही स्वपन शास्त्र में सोते वक्त दिखने वाला सपना हमें भविष्य में होने वाले शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करता है. आज हम सोते वक्त आने वाले कुछ ऐसे सपनों की बात करेंगे, जो अगर आपके भी सपने में दिखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में तरक्की होने वाले हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वो सपने, जो आपको भी दिखाई देतें है, तो इसका मतलब है कि आपको उम्मीद से भी ज्यादा लाभ होने वाले हैं.

इन सपनों का दिखना होता है शुभ

सपने में नदी, कुएं या बारिश का पानी देखना
अगर आप सपने में नदी, कुएं या बारिश का पानी देखते हैं तो यह बेहद शुभ होता है. जिस व्यक्ति के सपने में पानी दिखता है, इसका मतलब है कि उसकी सभी इच्छाएं पूरी होगीं, जिस व्यक्ति के सपने में बारिश का पानी दिखता है इसका मतलब है कि उसको किसी कार्य में सफलता मिलने वाली है और जिस व्यक्ति के सपने में कुएं का पानी दिखता है इसका मतलब है कि उसे जल्द ही कोई सरप्राइज मिलने वाला है. जिस व्यक्ति के सपने में इस तरह की चीजें दिखती है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके नौकरी, कारोबार में खूब तरक्की होने वाली है. वहीं सपने में गंदा पानी दिखने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है.

 

ये भी पढ़ेंः शरीर के इस अंग पर तिल के निशान वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये चीजें तो चमकने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का मतलब

 

सपने में धार्मिक स्थल पर जाना
अगर आप स्वपन में किसी धार्मिक स्थल या भगवान के मंदिर पर जाते हैं तो ऐसा सपना बहुत शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको भविष्य में धन लाभ होने वाले हैं, या नौकरी में कोई बड़ा पद पाने वाले हैं. सपने में भगवान के मंदिर देखने का मतलब है कि आप पर कुबेर जी कृपा प्राप्त होने वाली है.

सपने में रुपये-पैसे का लेन-देन करना
अगर आप सपने में खुद को रुपये पैसे लेन-देन करते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप पर लक्ष्मी जी मेहरवान होने वाली हैं और आपके धन-समृद्धि में वृद्धि हो सकती है.

सोने की अंगूठी दिखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सोने, चांदी और धन जैसी चीजों को देखते हैं तो यह आपके भविष्य के लिए बेहद शुभ संकेत होता है. ऐसा माना जाता है कि इस तरह का सपना देखने पर जल्द ही आपको जीवनसाथी मिल सकता है.

सपने में रोते हुए देखना
अगर आप सपने में किसी व्यक्ति को रोते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि भविष्य में आप किसी बड़ी कामयाबी को हासिल करने वाले हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में रोते हुए व्यक्ति के दिखने का मतलब है कि आपका जीवन तरक्की भरा हो सकता है और आपको उम्मीद से ज्याद लाभ हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः Lal kitab totake: लाल किताब के चमत्कारी उपाय, जो बदल देंगे किस्मत!

ये भी पढ़ेंः Astro Tips for Business: कारोबार में होगा मनचाहा लाभ, अपनाएं ये आसान उपाय

disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news