शरीर के इस अंग पर तिल के निशान वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व
Advertisement

शरीर के इस अंग पर तिल के निशान वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

हम सभी के शरीर में किसी न किसी अंग में तिल जरूर होता है, शायद ही कोई ऐसा हो जिसके शरीर पर तिल न हो. ऐसे में आज हम आपको शरीर के अंगो पर होने वाले ऐसे तिल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका होना बेहद शुभ माना जाता है.

 

शरीर के इस अंग पर तिल के निशान वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (Moles Meaning) वैसे तो हर इंसान के शरीर में किसी न किसी अंग में तिल जरूर रहता है, शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसके शरीर पर तिल न हो. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके शरीर में पाए जाने वाले अलग-अलग अंगो पर तिलों का अलग-अलग महत्व होता है. समुद्रशास्त्र की माने तो हमारे शरीर में पाए जाने वाले तिल हमारे भविष्य से जुड़ी शुभ अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं, शरीर के उस अंग पर पाए जाने वाले तिल की जिनका होना बेहद शुभ होता है, ऐसा माना जाता है कि जिस इंसान के शरीर के इस अंग पर तिल का निशान होता है, वो अपनी जीवन में बहुत ऊंचाईयों तक जाते हैं. आइए जानते हैं कौन हैं वो अंग जिस पर तिल वाले होते हैं भाग्यवान.

अंगो के हिसाब से तिल का महत्व

बाजू पर तिल का होनाः जिस इंसान के बाजू पर तिल का निशान बना होता है, ऐसे व्यक्ति भाग्य बहुत तेज होता है. ये लोग भविष्य में बहुत बड़े पदों पर जाते हैं.

दाएं गाल पर तिल का होनाः जिस इंसान के चेहरे ते दायीं तरफ तिल होता है, वे काफी आकर्षक किस्म के होते हैं. ऐसे व्यक्तियों की हर कोई मदद करने के लिए तैयार रहता है. 

दोनों भौहों के बीच तिल का होनाः जिस इंसान के दोनों भौहों के बीच तिल का निशान होता है, ऐसे व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होते हैं, ये जिस कार्य को शुरू करते हैं उसमें सफलता अवश्य मिलती है. ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन हमेशा खुशहाल रहता है.

 

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये चीजें तो चमकने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का मतलब

 

होठों पर तिल का होनाः जिस इंसान के होंठों पर तिल होता है, ऐसे लोग किसी का भी दिल अपनी बातों से जीत लेते हैं. इनके बातों की शैली से लोग इनके तरफ आकर्षित हो जाते हैं. ऐसे लोगों का जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

नाक पर तिल का होनाः जिस इंसान के नाक पर तिल होता है ऐसे व्यक्ति बहुत सौभाग्यशाली होते हैं, ये ऐशों आराम की जिंदगी जीते हैं. इन्हें कम मेहनत में ज्यादा सफलता मिलती है.

पेट पर तिल का होनाः जिस इंसान के पेट पर तिल होता है, वे इंसान बहुत धनवान होते हैं, इन्हें कभी रुपये-पैसे की कमी नहीं होती है. ये हमेश सुखमय जीवन व्यतीत करते हैं.

ये भी पढ़ेंः शनिवार को करें ये आसान उपाय, सूर्य की तरह चमक जाएगी किस्मत

पैर के अंगूठे पर तिल का होनाः जिस इंसान के पैर के अंगूठे में तिल होता है, इन्हें नौकरी और कारोबार में खूब सफलता मिलती है, ऐसे व्यक्ति समाजसेवी होते हैं, जिसकी वजह से समाज में भी इनका वर्चश्व रहता है.

गर्दन पर तिल का होनाः जिस इंसान के गर्दन पर तिल होता है. वे बहुत साहसी और बुद्धिजीवी होते हैं. ये लोग देखने में काफी आकर्षक होते हैं और किसी को भी अपने स्वभाव से प्रभावित कर देते हैं.

ये भी पढ़ेंः पीपल के पेड़ की इस विधि से करें पूजा, चमक जाएगी किस्मत!

ये भी पढ़ेंः इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां, जानिए वजह
disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news