MP Politics: संजय पाठक के पिता को हराने वाले पूर्व BJP MLA के बगावती तेवर! इन मुद्दों पर जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1711466

MP Politics: संजय पाठक के पिता को हराने वाले पूर्व BJP MLA के बगावती तेवर! इन मुद्दों पर जताई नाराजगी

MP News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं. पार्टी के चार पूर्व विधायकों ने कहा कि उन्हें सम्मान नहीं मिलता.निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया.

MP Politics

नितिन चावरे/कटनी: मध्यप्रदेश (MP News) में इस साल विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Madhya Pradesh) होने हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं. प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के समर्पित और निष्ठावान नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी एक के बाद एक लगातार सामने आ रही है. कटनी जिले के पूर्व विधायक, कटनी जिला अध्यक्ष व विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष रहे कुंवर ध्रुव प्रताप सिंह ने बगावती स्वर दिखाते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया है.जिसमें ध्रुव प्रताप सिंह पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ एक व्यक्ति के इशारे पर प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी काम कर रही है. भारतीय जनता पार्टी कटनी में कार्य कर रही है. कटनी के ऐसे सभी भाजपा से जुड़े जमीनी नेताओं को तरजीह नहीं दी जा रही. जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए अपना खून पसीना एक कर दिया.वर्तमान में हाल ऐसे हैं कि स्थानीय सांसद व प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष यदि कहीं मिल जाएं तो वे शायद हमें पहचाने भी ना पाएं.

New Parliament Inauguration: सोनिया-राहुल ने कैसे रखी थी छत्तीसगढ़ विधानसभा की नींव? संबित पात्रा ने विपक्ष से पूछे ये 10 सवाल

अभी हम आउटडेटेड नहीं हुए हैं: ध्रुव प्रताप सिंह 
विजयराघवगढ़ के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि यदि पार्टी हमें सम्मान की नजर से नहीं देखती तो फिर हम उस जगह जाएंगे जहां हमें सम्मान मिले. इसे बगावत समझें या फिर अनदेखी किए जाने की पीड़ा यह तो आमजन के ऊपर निर्भर है. अभी जनसेवा और करना चाहता हूं. अभी हम आउटडेटेड नहीं हुए हैं.जहां हमें सम्मान मिलेगा. वहीं जाएंगे और जन सेवा करेंगे. बता दें कि ध्रुव प्रताप सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव में विजयराघवगढ़ सीट से उन्हें मैदान में उतारा था. उन्होंने कांग्रेस के तत्कालीन कैबिनेट मंत्री और वर्तमान विधायक संजय पाठक के पिता सत्येंद्र पाठक को हराकर जीत दर्ज की थी.

पूर्व शिक्षा मंत्री अलका जैन ने कही ये बात 
बता दें कि बीजेपी के 3 और पूर्व विधायक भी ध्रुव प्रताप सिंह से सहमत नजर आए. कटनी से विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री रही अलका जैन ने कहा कि अब लगता है कि पार्टी में हमारे लिए कोई जगह नहीं बची है. लगता है सीनियर नेताओं की अब बीजेपी को जरूरत नहीं दिख रही है. हम सबको दूध में से मक्खी के समान निकालकर बाहर फेंक दिया है. अगर हम कोई अच्छा अवसर मिलता है तो हम भी उस अवसर को पकड़ेंगे और उसका फायदा उठाएंगे.

ध्रुव प्रताप सिंह की बातों से सुकीर्ति जैन भी सहमत
कटनी जिले से बीजेपी से 1993 में विधायक रहे सुकीर्ति जैन भी ध्रुव प्रताप सिंह की बातों से सहमत नजर आए और कहा कि हम सब एक ही कश्ती में सवार हैं. बीजेपी को नीति है पुराने को हटाओं और नए लोगों को लाओं. हम तो अटल बिहारी वाजपाई जी को मानते हैं.अगर जन सेवा करने का कोई अन्य दल से अवसर मिलता है तो उस पर जरूर विचार किया जाएगा.

BJP का घमंड बोल रहा है:राज किशोर पोद्दार
वहीं कटनी मुड़वारा सीट से विधायक रहे राज किशोर पोद्दार ने भी ध्रुव प्रताप सिंह का वायरल वीडियो देखा. जिसमे वो अपनी व्यथा सुनाते दिख रहे हैं. उस वीडियो और उनका समर्थन करते हुए कहा कि बीजेपी में अगर कार्यकर्ता को सम्मान नहीं मिलेगा तो वो क्या करेगा पार्टी ने अगर सोच ही लिया है कि हमको किसी को नहीं मनाना है. जिसको जहा जाना है जाए तो ये भारतीय जनता पार्टी का घमंड है और ये उसका घमंड ही बोल रहा है. हमें तो 2019 में ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. पार्टी के प्रति समर्पित एक कार्यकर्ता को इस तरह दरकिनार किया जाना ना तो न्याय संगत है और ना ही किसी पार्टी के हित में है. देखा जाए तो बीजेपी के तीनों पूर्व विधायक भी ध्रुव प्रताप सिंह की बातों से सहमत नजर आए और कहा कि पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेताओ का अब पार्टी में कोई सम्मान नहीं मिल रहा है और बड़े नेता भी इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं. जिसका खामियाजा आने वाले चुनावों में देखने को मिल सकता है.

Trending news