पितृपक्ष में दिखते हैं ऐसे सपने तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1351745

पितृपक्ष में दिखते हैं ऐसे सपने तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब

Swapna Shastra: स्वपन शास्त्र की मानें तो यदि आपको पितृपक्ष के दौरान कुछ सपने दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपका भाग्योदय होने वाला है और बहुत जल्दी आपकी किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में...

पितृपक्ष में दिखते हैं ऐसे सपने तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब

Pitru Paksha 2022 Ancestors in Dream: सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. अक्सर सपने हमारे दैनिक जीवन से जुड़े होते हैं. इस समय पितृपक्ष चल रहा है. ऐसे में यदि आपको इस समय सोते वक्त सपने में आपको कुछ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने वाला है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो सपने जिनका दिखाई देना शुभ माना जाता है?

सपने में पूर्वजों का हाथ बढ़ाना
यदि आपके सपने में पूर्वज आपके तरफ हाथ बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके पूर्वज आपसे प्रसन्न हैं और आपकी मुसीबतों को खत्म करना चाहते हैं.

सपने में पूर्वजों का शांत दिखना
यदि आपके सपने में आके पूर्वज घर के किसी कोने में चुपचाप दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके पितर आपके परिवार में सुख-शांति चाहते हैं और वो इस बात का इशारा कर रहे हैं कि आप घर में अधिक से अधिक पूजा पाठ करें.

सपने में पूर्वजों का मिठाई खिलाना
सपने में यदि कोई पितृ आपको मिठाई खिलाते हुए या बांटते हुए दिखाई देते हैं तो ये बहुत शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपके पितर आपसे प्रसन्न हैं और आपको बहुत जल्द कोई गुड न्यूज मिलने वाली है 

सपने में पितरों का श्रृंगार करना
यदि सपने में आपके पूर्वज खुद को श्रृंगार करते हुए जैसे बाल संवारते हुए या कंघी करते हुए दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके पितर आपसे प्रसन्न हैं और आने वाले मुसीबतों से आपको बचा लिया है.

सपने में पूर्वजों से बात करना
यदि आपके सपने में आपके पूर्वज आपसे बात करते हैं तो ये बहुत शुभ संकते माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आपके जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है.

ऐसे सपने दिखे तो हो जाएं सावधान
यदि आपके पूर्वज सपने में रोते हुए या नाराज दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर में पितृदोष है और आप पर जल्द ही कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है. ऐसे में इससे बचने के लिए आप पितृपक्ष के दौरान पिंडदान और श्राद्ध करें. 

ये भी पढ़ेंः Pitra Paksha 2022: पितृपक्ष में खरीददारी करनी चाहिए या नहीं, जानिए नियम

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news