Bhopal में गर्मी का सितम, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, डॉक्टरों की छुट्टी पर लगी रोक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2264482

Bhopal में गर्मी का सितम, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, डॉक्टरों की छुट्टी पर लगी रोक

Bhopal News: भीषण गर्मी को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. सीएचएमओ ने डॉक्टरों की छुट्टी पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं.

 

Bhopal में गर्मी का सितम, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, डॉक्टरों की छुट्टी पर लगी रोक

Bhopal Weather News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों जबरदस्त गर्मी पड़ रही है. गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. ऐसे में अस्पतालों में मौसमी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों के छुट्टी लेने पर रोक लगा दी है. सीएमएचओ ने अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं.

भीषण गर्मी को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की छुट्टी पर रोक लगा दी है. डॉक्टर बिना पूर्व सूचना के कोई छुट्टी नहीं ले सकेंगे. इस संबंध में भोपाल सीएचएमओ ने निर्देश जारी कर दिए हैं. साथ ही अस्पतालों में धूप से बचाव के इंतजाम करने के भी निर्देश दिए गए हैं. क्योंकि अस्पतालों में गर्मी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

नौतपा ने दूसरे दिन तप रहा प्रदेश
बता दें कि आज यानि 26 मई नौतपा का दूसरा दिन है. मध्य प्रदेश लगातार दूसरे दिन भी तप रहा है. एमपी में भीषण गर्मी और गर्म हवाओं से आम जनता परेशान है. तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जिससे जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही नौतपा के कारण अगले 9 दिनों तक भीषण गर्मी पड़ने की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें: बढ़ती गर्मी के बीच Bhopal नगर निगम की अनोखी पहल, वॉटर कैनन से बरसाई जा रही पानी की बौछार

 

 Bhopal नगर निगम की अनोखी पहल
भीषण गर्मी को देखते हुए भोपाल नगर निगम गर्मी से राहत दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. ताकि आम जनता को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सके. गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम शहर के प्रमुख चौराहों पर मशीनों के माध्यम से पानी का छिड़काव करा रहा है. मशीनों के जरिए तापमान कम करने की कोशिश की जा रही है. लोगों को राहत देने के लिए तीन अलग-अलग एंटी फॉगिंग मशीनों के जरिए ट्रैफिक सिग्नल पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

Trending news