IND VS WI: दूसरे टेस्ट पर भारत ने कसा शिकंजा! जीत से सिर्फ 8 कदम दूर टीम इंडिया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1793681

IND VS WI: दूसरे टेस्ट पर भारत ने कसा शिकंजा! जीत से सिर्फ 8 कदम दूर टीम इंडिया

IND VS WI 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज (IND VS WI) के बीच दूसरे मैच का रोमांच काफी ज्यादा बढ़ गया है. जहां पर इस मैच को जीतने के लिए भारत की टीम को जहां 8 विकेट की जरूरत है और वेस्टइंडीज की टीम को 289 रन चाहिए.

IND VS WI: दूसरे टेस्ट पर भारत ने कसा शिकंजा! जीत से सिर्फ 8 कदम दूर टीम इंडिया

IND VS WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND VS WI 2nd Test)के बीच दूसरे टेस्ट मैच का रोमांच बढ़ता जा रहा है, जहां पर पहले तीन दिन लग रहा था कि मैच ड्रा हो सकता है वहीं अब आखिरी दिन नजर आ रहा है की मैच का परिणाम निकलेगा. बता दें कि ये टेस्ट मैच जीतने के लिए भारतीय टीम को महज आठ विकेट की जरूरत है.

सिराज ने कसा शिकंजा 
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम वेस्टइंडीज की पहली पारी के महज चार बल्लेबाजों को आउट कर पाई थी, जिसके बाद लोगों को लगने लगा था कि मैच ड्रा की तरफ जा रहा है. लेकिन चौथे दिन गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. जिसके बाद टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

ये भी पढ़ें: IND vs WI: इन खिलाड़ियों के भविष्य के लिए काफी अहम है वेस्टइंडीज दौरा, यहां से तय होगा विश्वकप का रास्ता

रोहित की धमाकेदार शुरुआत 
भारतीय टीम ने पहली पारी में 438 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज की टीम 255 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. जिसके आधार पर भारतीय टीम को 183 रनों की लीड मिली. इसके बाद मैदान पर खेलने उतरे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कैप्टन रोहित शर्मा ने 44 गेंदो पर धमाकेदार 57 रनों की पारी खेली. इसके अलावा टीम की तरफ से युवा विकेटकीपर ईशान किशन ने 34 गेंदो में 52 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 181 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी और 365 रनों का वेस्टइंडीज को लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए विंडीज की टीम 2 विकेट खोकर 76 रन बना ली है.

 

 

8 विकेट की दरकार 
भारतीय टीम ने कल दी दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी है. अब टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 8 विकेट की दरकार है जबकि वेस्टइंडीज टीम को ये मैच जीतने के लिए 289 रनों की आवश्यकता है. बता दें कि कल टीम के सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने दो विकेट हासिल किए. 

Trending news