भारत की सबसे बुरी हार! वनडे को ऑस्ट्रेलिया ने बनाया T-20, मार्श ने जड़े 6 छक्के...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1617387

भारत की सबसे बुरी हार! वनडे को ऑस्ट्रेलिया ने बनाया T-20, मार्श ने जड़े 6 छक्के...

india vs australia 2nd odi: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से हरा दिया है. भारत के वनडे इतिहास में अब तक की ये सबसे शर्मनाक हार में से एक हैं. 

भारत की सबसे बुरी हार! वनडे को ऑस्ट्रेलिया ने बनाया T-20, मार्श ने जड़े 6 छक्के...

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से हरा दिया है. भारत के वनडे इतिहास में अब तक की ये सबसे शर्मनाक हार में से एक हैं. इसके साथ ही 3 वनडे मैचों की सीरीज में अब ऑस्ट्रेलिया ने 1-1 की बराबरी कर ली है. पहले बैटिंग करने आई भारत की टीम महज 117 रनों पर ही सिमट गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने महज 11वें ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों ही ओपनरों ने धुंआधार पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में 51 और मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में 66 रन ठोंक दिए. इस जीत से तीन मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है. 
तीसरा और निर्यणायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

भारत की पारी पर एक नजर 
टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करने आई तो शुरुआती 10 ओवर में ही भारत की आधी टीम पवेलियन की पहुंच चुकी थी. भारतीय बल्लेबाजों की स्थिति आया राम गया राम की तरह हो गई थी. न रोहित शर्मा कुछ कमाल कर पाए न सूर्य कुमार यादव और न हार्दिक पांड्या. शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव 0 पर आउट हिए. तो वहीं विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए.  अक्षर पटेल ने आखिरी तक टिके रहे. जैसे तैसे भारतीय टीम 100 रनों के पार पहुंची. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट लिए और सीन एबॉट ने 3 विकेट हासिल किए. वहीं नाथन एलिस को  2 सफलता मिली.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया टी-20
ऑस्ट्रेलिया ने आज का मुकाबला जिस तरह से खेला उसे देखते हुए सोशल मीडिया पर टी-20 की बात होने लगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजों ने महज 11 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. मिचेल मार्श ने 36 गेंदों पर धमाकेदार 66 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके जड़े. वहीं हेड ने भी 10 तूफानी चौके जड़े.

11 ओवर में 5 गेंदबाज बदले, नहीं मिला विकेट नहीं
117 रनों का लक्ष्य बचाने उतारी भारतीय टीम के गेंदबाज बेअसर ही साबित हुए. ऑस्ट्रेलिया ने 121 रन बनाए लेकिन एक विकेट हासिल नहीं कर पाई और 11 ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने 5 गेंदबाज बदल डाले. जिसमें से किसी को भी सफलता हासिल नहीं हुई. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव बेअसर साबित हुए. भारत की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे जिसने 3 ओवर में 37 रन लुटाए.

Trending news