इंदौर के इन इलाकों में खोले जाएंगे नए थाने, जानिए क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1180348

इंदौर के इन इलाकों में खोले जाएंगे नए थाने, जानिए क्या है वजह?

इंदौर में पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद पुलिस प्रणाली में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. कई नए प्रयोग किए गए हैं और वह कारगर भी साबित हुए हैं.

इंदौर के इन इलाकों में खोले जाएंगे नए थाने, जानिए क्या है वजह?

राजू प्रसाद/इंदौरः इंदौर शहर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू हो चुका है लेकिन इसके बावजूद अभी भी क्राइम से शहर को निजात नहीं मिली है. ऐसे में क्राइम पर पूरी तरह लगाम कसने के लिए इंदौर पुलिस ने एक नई योजना बनाई है. इस योजना के तहत जिन थाना क्षेत्रों में एक साल में 1500 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं, उन क्षेत्रों में नए थाने खोले जाएंगे. 

बता दें कि शहर में कमिश्नरी सिस्टम के तहत 36 थाने हैं. इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र के अनुसार, जनता की सहूलियत के मकसद से नए थाने वजूद में लाए जाएंगे, जिसकी अभी प्लानिंग की जा रही है. इसके तहत सालाना 1000 से ज्यादा अपराधों की संख्या वाले थाना क्षेत्रों और भौगोलिक आधार पर नए थाने खोलने की तैयारी है. 

इंदौर में पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद पुलिस प्रणाली में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. कई नए प्रयोग किए गए हैं और वह कारगर भी साबित हुए हैं. तेजी से बढ़ते शहर और बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए अपराधों पर पूरी तरह नकेल नहीं कसी जा सकी है. ऐसे में जनता की सहूलियत को देखते हुए और कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए नए थाने बनाने के साथ ही सुरक्षाबलों की भी तैनाती बढ़ाई जाएगी. 

Trending news