कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को दी मर्यादा में रहने की नसीहत, बोले- ये एमपी की परंपरा रही है
Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को दी मर्यादा में रहने की नसीहत, बोले- ये एमपी की परंपरा रही है

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खंडवा लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी की जीत का दावा किया है. 

कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी

खरगोनः विजयदशमी के अवसर पर बीजेपी उपचुनाव वाली सीटों पर विजय संकल्प ध्वज लहरा रही है. खंडवा लोकसभा सीट के तहत आने वाली बड़वाह विधानसभा सीट पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बीजेपी की विजय संकल्प ध्वज रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने खंडवा लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल की जीत का दावा करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

मर्यादा में बयानबाजी करना चाहिए 
दरअसल, बड़वाह पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से जब कमलनाथ के निक्कर वाले बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने कमलनाथ को नसीहत देते हुए कहा कि ''राजनीति में बयानबाजी की मर्यादा होनी चाहिए.  कांग्रेस पुरानी पार्टी है. इसलिए सभी मर्यादित बयानबाजी करनी चाहिए. खास तौर पर मध्यप्रदेश में मर्यादा की राजनीति की परंपरा रही है. इसलिए सभी नेताओं को संयमित भाषा का प्रयोग करना चाहिए. 

मध्य प्रदेश में मर्यादित रही है राजनीति 
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि खासतौर पर मध्य प्रदेश में संयमित और मर्यादित बयानबाजी का दौर रहा है. विजयवर्गीय ने कहा कि पहले के समय में भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी के सीएम रहे, अर्जुन सिंह, सुंदरलाल पटवा, मोतीलाल वोरा, कैलाश जोशी से लेकर दिग्विजय सिंह तक सभी सीएम रहे. लेकिन मर्यादा में बयानबाजी की राजनीति की है. इसलिए अभी के नेताओं को समझदारी से बयानबाजी करनी चाहिए. क्योंकि मर्यादित राजनीति ही मध्य प्रदेश की परंपरा रही है. 

खंडवा में होगी बीजेपी की जीत 
वहीं खंडवा लोकसभा सीट को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि खंडवा में बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में उन्होंने करीब 2 किलोमीटर लंबा रोड शो किया है. यहां घर-घर भाजपा का ध्वज फहराया गया है. जिसे देखकर वह कह सकते हैं कि खंडवा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल लाखों वोट से चुनाव जीतने वाले हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं से चुनाव जीतने के लिए पूरी मेहनत करने की बात कही. 

कमलनाथ ने वीडी शर्मा पर दिया था बयान 
दरअसल, खंडवा में एक चुनावी सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा था कि ''जब वीडी शर्मा निक्कर में थे, तब वह संसद में बैठे थे.'' उनके इस बयान के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई जिसके बाद बीजेपी के नेताओं ने कमलनाथ पर निशाना साधना शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः MP में होने वाले उपचुनाव में CM Shivraj Singh ने इन प्रत्याशियों पर जताया भरोसा, देखिए अपने कैंडिडेट्स का परिचय

WATCH LIVE TV

Trending news