Khandwa पर चढ़ा Garba का रंग, बाजारों में बढ़ी गरबे ड्रेस की डिमांड
Advertisement

Khandwa पर चढ़ा Garba का रंग, बाजारों में बढ़ी गरबे ड्रेस की डिमांड

खंडवा में दो साल के लंबे इंतजार के बाद नवरात्रि महोत्सव में गरबा की धूम मची है. लोग देवी की पूजा-पाठ के साथ ही गरबों के माध्यम से आराधना और मनोरंजन कर रहे हैं. वहीं युवाओं में गरबे को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

Khandwa पर चढ़ा Garba का रंग, बाजारों में बढ़ी गरबे ड्रेस की डिमांड

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा में दो साल के लंबे इंतजार के बाद नवरात्रि महोत्सव में गरबा की धूम मची है. लोग देवी की पूजा-पाठ के साथ ही गरबों के माध्यम से आराधना और मनोरंजन कर रहे हैं. एक तरफ परंपरागत गरबा है और दूसरी तरफ आधुनिक गरबा. आधुनिक गरबा में युवा पीढ़ी का बहुत ज्यादा रुझान है. इसी को ध्यान में रखते हुए गरबे की ड्रेस किराए पर देने का बाजार भी शबाब पर है.

दरअसल गरबो की रंगारंग और पारंपरिक ड्रेस को किराए से देने वालों के यहां भीड़ मची है. यहां 200 रुपयों से लेकर 1500 रुपये प्रति दिन के किराए पर गरबा ड्रेस मिल रही है और लोग लेने के लिए एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं.

क्या कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे दिग्विजय सिंह ?, आज कर सकते हैं नामांकन

2 साल से बंद थे गरबे
गौरलतब है कि कोरोनावायरस के चलते पिछले 2 साल से लोग गरबा नहीं कर पा रहे थे. यही वजह है कि इस बार नवरात्रि के दौरान गरबे को लेकर धूम मची हुई है. शहर में गरबे के बड़े बड़े आयोजन हो रहे हैं. इन आयोजनों में गरबा ग्रुपों के बीच बड़ा कंपटीशन है. इसी के चलते लोग एक से बढ़कर एक गरबे की ड्रेस और ज्वेलरी पहनकर न केवल गरबा कर रहे हैं बल्कि पुरस्कार भी जीतने की तैयारी कर रहे हैं.

कितने रुपयों में मिल रही ड्रेस
बात करें गरबा ड्रेस की तो बाजार में 25000 रुपये तक की गरबा ड्रेस है. ज्यादातर लोग गरबा ड्रेस खरीदने के बजाय किराए पर लेकर अपना शौक पूरा कर रहे हैं. खंडवा में छोटी बड़ी एक दर्जन दुकान है. जहां पर किराए से गरबा की ड्रेस मिल रही है. यहां 200 रुपयों से लेकर 1500 रुपये प्रति दिन के हिसाब से ड्रेसेस उपलब्ध है. गरबा ड्रेस के साथ ही परंपरागत ज्वेलरी भी किराए पर उपलब्ध है. युवा बड़ी संख्या में गरबा ड्रेस और ज्वेलरी किराए पर ले रहे हैं. 

fallback

पीएचई विभाग के अफसर ने CM शिवराज से बोला झूठ! गांव वालों ने लगाए गंभीर आरोप

गरबे को लेकर काफी उत्साह
दुकान पर गरबे की ड्रेस लेने आई युवतियों ने बताया कि करीब 2 साल बाद गरबे खेलने को मिल रहा है. क्योंकि कोरोना काल की वजह से पिछले 2 सालों से कुछ कार्यक्रम नहीं हुआ था. अब हम यहां पर  पंसद की ड्रेस खरीदने आए हैं, और काफी अच्छी वैरायटी में हमें किराए पर मिल भी रही है. वहीं दुकानदार ने बताया कि रोजाना 200 से ज्यादा ड्रेस वो किराए पर दे रहे हैं.

Trending news