Khargone Bus Accident Case: खरगोन हादसे में जान बचाने वाले लोग होंगे सम्मानित, मिलेंगे इतने पैसे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1696824

Khargone Bus Accident Case: खरगोन हादसे में जान बचाने वाले लोग होंगे सम्मानित, मिलेंगे इतने पैसे

khargone Bus Accident Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन में हुए भयानक हादसे में सहायता करने वाले 69 लोगों को सम्मानित किया जाएगा. बता दें इन लोगों ने हादसे में घायल हुए लोगों की जान बचाने में काफी मदद की थी.

Khargone Bus Accident Case: खरगोन हादसे में जान बचाने वाले लोग होंगे सम्मानित, मिलेंगे इतने पैसे

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन में हाल में ही एक भयानक हादसा हुआ था. बता दें कि एक बस के पुल से गिरने की वजह से 24 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे. घटना के बाद आरटीओ पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया था. इस घटना में स्थानीय ग्रामीण ने लोगों को बचाने में प्रशासन की मदद की थी. ऐसे लोगों को सरकार (mp Government) के द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

दी जाएगी सम्मान राशि
जिले के एसपी धर्मवीर के कहा है कि घटना के बाद प्रशासन की मदद करने वाले 69 ग्रामीणों को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा 20 लोगों को सम्मान के अलावा केंद्र सरकार की गुड सेमेरिटन योजना के तहत अलग से सम्मान दिया जाएगा. बता दें कि इन लोगों को पांच हजार रुपए देकर सम्मानित किया जाएगा. इन लोगों ने हादसे में फंसे घायलों को निकालने, अस्पताल तक पहुंचाने, मृतकों की शिनाख्त करने सहित अंतिम संस्कार करने में मदद की थी.

ये भी पढ़ें: Benefits of seeing plants in dreams: सपने में इन पौधों का दिखाई देना माना जाता है शुभ, जानिए वजह

गिरी थी गाज
हादसे के बाद प्रदेश के कृषि मंत्री ने खरगोन जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि ये घटना आरटीओ की लापरवाही से हुई. क्योंकि बस में सीट के मुताबिक ज्यादा सवारी थी. लेकिन आरटीओ ने इस पर ध्यान नहीं दिया और न ही बस को चेक किया गया जिसकी वजह से इतनी बड़ी घटना हुई. उन्होंने कार्रवाई करते हुए आरटीओ को सस्पेंड कर दिया था.

हुआ था हादसा
दरअसल खरगोन जिले में एक पुल से यात्री बस बाइक सवार को बचाने के चक्कर में नीचे गिर गई थी. जिस दौरान ये हादसा हुआ उस समय बस में लगभग 67 लोग सवार थे. इसमें 24 लोगों की जान चली गई थी जबकि कई लोग घायल हुए थे, जिसमें 11 गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को इंदौर इलाज के लिए भेजा गया था. जबकि बाकियों का इलाज खरगोन जिले में हो रहा था.

घटना को लेकर सीएम शिवराज ने दुख जताया था. बीते दिन हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों के खाते में प्रशासन ने 4 - 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भेजी थी. जबकि घटना में घायल हुए लोगों को 50- 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की गई थी.

Trending news