MP News: शर्मनाक! लग्न के बाद दहेज में 20 लाख रुपये की मांग, दूल्हे समेत 5 पर FIR, दुल्हन अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2214901

MP News: शर्मनाक! लग्न के बाद दहेज में 20 लाख रुपये की मांग, दूल्हे समेत 5 पर FIR, दुल्हन अस्पताल में भर्ती

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन में एक दहेज लोभी दूल्हे के कारण न सिर्फ रिश्ता टूट गया, बल्कि सदमे में दुल्हन की तबीयत भी बिगड़ गई. पुलिस ने दूल्हे समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

 

MP News: शर्मनाक! लग्न के बाद दहेज में 20 लाख रुपये की मांग, दूल्हे समेत 5 पर FIR,  दुल्हन अस्पताल में भर्ती

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के सिद्धविनायक गार्डन में शादी समारोह की खुशियां उस वक्त गम और मातम में बदल गईं जब दूल्हा और बाराती दहेज की मांग करते हुए बारात लेकर लौट गए. दुल्हन की मां और दुल्हन पक्ष के लोग उनसे मिन्नतें करते रहे लेकिन वे नहीं रुके. दुल्हन पक्ष ने दूल्हे समेत 5 लोगों के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

लग्न के बाद दहेज में 20 लाख रुपये की मांग
दुल्हन की मां और दुल्हन पक्ष के लोग बारातियों और दूल्हे से गुहार लगाते रहे लेकिन वे नहीं रुके. आखिरकार दुल्हन पक्ष खरगोन थाने पहुंचा और अपना दर्द बयां किया. पुलिस ने दूल्हे समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पूरे मामले को लेकर दुल्हन की मां रेखा अनिल मंडलोई ने बताया कि उनकी बेटी की शादी चार साल पहले खरगोन के तालाब चौक निवासी आनंद गरासे से तय हुई थी. शनिवार 20 अप्रैल को शादी तय थी. खंडवा से दुल्हन पक्ष खरगोन आया. शादी खरगोन के सिद्ध विनायक मैरिज गार्डन में हो रही थी. विवाह समारोह के बाद दूल्हे पक्ष के लोग धीरे-धीरे जाने लगे. मैंने पूछा तो दूल्हें के पिता ने 20 लाख रुपये की मांग की. सभी लोग दूल्हे और उसके परिवार से मिन्नतें करते रहे, लेकिन सभी बाराती और दूल्हा भी शादी के मंडप से चले गए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मुरैना में BSP ने बढ़ाईं BJP-कांग्रेस की मुश्किलें, नाराज वर्ग से उतरे प्रत्याशी ने ऐसे बिगाड़े समीकरण

 

दुल्हन की बिगड़ी तबीयत
दुल्हन के परिवार ने बताया कि शादी चार साल पहले तय हुई थी. मंगनी और शादी से पहले दहेज की कोई चर्चा नहीं थी. घटना से दुल्हन की भी तबीयत बिगड़ गई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने दूल्हे खरगोन निवासी आनंद और उसके पिता कमल गरासे समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्ट- राकेश जयसवाल

Trending news