MPCG News Live Today: MP में भारी बारिश की चेतावनी, CM शिवराज ने फसलों के सर्वे के दिए निर्देश
Advertisement

MPCG News Live Today: MP में भारी बारिश की चेतावनी, CM शिवराज ने फसलों के सर्वे के दिए निर्देश

MPCG Live News 10 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: MP में भारी बारिश की चेतावनी, CM शिवराज ने फसलों के सर्वे के दिए निर्देश
LIVE Blog

MPCG Live News 10 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

10 October 2022
21:43 PM

छिंदवाड़ा में 4 पुलिसकर्मी निलंबित
ऑपरेशन प्रहार के तहत छिंदवाड़ा एसपी विवेक अग्रवाल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उमरानाला चकी में पदस्थ चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. अवैध गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में कार्रवाई करते हुए उमरानाला में पदस्थ पुलिसकर्मी राजकुमार बघेल, शिव अवतार, आदित्य नंदनवार और संतोष चौहान को निलंबित कर रक्षित केंद्र छिंदवाड़ा में पेश किया गया है.

20:43 PM

खाद के लिए किसान परेशान हो रहे हैं.सुबह से ही एमपी एग्रो के ऑफिस के बाहर लग रही लंबी-लंबी लाइनें. बड़ी संख्या महिलाएं और स्कूली बच्चे भी लग रहे लाइनों में, दिनभर परेशान होने के बाद भी नहीं मिल रहा खाद, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को किया नियंत्रित.

20:15 PM

जबलपुर पुलिस ने 50 से अधिक नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में गांजा व कच्ची शराब के साथ नशीले इंजेक्शन भी बरामद किए हैं.

19:45 PM

जबलपुर के पनागर थाना क्षेत्र के ग्राम गनियारी निवासी ग्रामीणों और कांग्रेस सेवा दल ने उस वक्त एसपी कार्यालय के सामने बैठकर राम धुन गाना शुरू कर दिया.

19:27 PM

चोर चोरी करते सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद.टीकमगढ़ शहर की कोतवाली के सामने नजर बाग में दरगाह की दानपेटी का ताला तोड़कर लाखों की चढ़ोतरी पर किया हाथ साफ.कोतवाली पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर चोरों की तलाश में लगी हुई है.

18:50 PM

रतलाम में रेलवे और शहर पुलिस अलर्ट
मंगलवार को उज्जैन में होने जा रहे महांकाल कॉरिडोर के उद्घाटन में पीएम उज्जैन पहुंचेंगे. ऐसे में रतलाम रेलवे स्टेशन पर सोमवार देर शाम को बम स्क्वाड शहर पुलिस जीआरपी, आरपीएफ सभी ने संयुक्त सर्चिंग शुरू की है. इस दौरान बड़ी संख्या में रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल नजर आया.

 

18:36 PM

जबलपुर मार्ग में सवारियो से भरी बस पलटी 
जबलपुर मार्ग में सवारियो से भरी बस अनियंत्रित होकर खेत में पलट गई. बस के पलटने से करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची घायलों ने डायल 100 और प्राइवेट वाहनों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया. बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त केसरवानी बस जबलपुर से आ रही थी तभी रास्ते में यह हादसा हुआ.

 

18:08 PM

17 वर्षीय किशोर की गोली मारकर हत्या
बिलासपुर के पचपेड़ी थाना क्षेत्र के मानिकचौरी में बीती रात गुटखा लेने के बाद पैसा न देने पर हुए विवाद में दो युवकों ने 17 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद दोनों आरोपी भाग निकले. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

 

17:50 PM

ग्वालियर में चोरी
ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना इलाके के महल गांव में रहने वाले जैन परिवार के यहां 2 बदमाशों ने घर में घुसकर करीब 25000 रुपए की नगदी और सोने के कुछ आभूषण गायब कर दिए.

 

17:46 PM

आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत
छतरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई है. महिला अपनी बेटी खेत में काम करने गई थी, तभी अचानक मौसम का मिजाज बदलने से तेज बारिश होने लगी और आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे महिला की मौके पर मौत हो गई, जबकि बच्ची घायल हो गई.

16:43 PM

नरसिंहपुर:आकाशीय बिजली गिरने से 17 से 18 लोग हुए घायल

 

15:42 PM

ओरछा की जामिनी नदी के पुल के ऊपर आया पानी. जिसके चलते लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं. माताटीला बांध से एक लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद जामनी नदी के पुल के ऊपर आया पानी.हादसों से बेखर लोग, पृथ्वीपुर बाया ओरछा झांसी मार्ग हुआ बंद.

15:09 PM

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव पहुंचे रायगढ़, खराब सड़क को लेकर भाजपा कर रही है पदयात्रा. प्रदेश सरकार के खिलाफ कर रहे हैं प्रदर्शन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पदयात्रा कर करेंगे कलेक्ट्रेट का घेराव, धरमलाल कौशिक, ओपी चौधरी समेत भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद. रायगढ़ सांसद गोमती साय भी कर रही हैं पदयात्रा. 

13:51 PM

MP में भारी बारिश की चेतावनी 

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी तेज बारिश के आसार जताए गए हैं, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, और चंबल संभागों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, वहीं सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, और चंबल के संभागों के भी कई हिस्सों में हो सकती है हल्की से माध्यम बारिश. 

13:49 PM

पीएम मोदी कल 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल उज्जैन के दौरे पर आ रहे हैं, पीएम कल करीब 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे, इस दौरान पीएम काफिले में 39 गाड़ियां रहेंगी, ऐसे में पीएम मोदी के उज्जैन दौरे को लेकर रिहर्सल शुरू हो गई है, पीएम के दौरे के रूट को पर काफिले का रिहर्सल शुरू हो गया है. वहीं उज्जैन में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

13:13 PM

MP की बेटी ने जीता गोल्ड 

मध्य प्रदेश की खिलाड़ी शिखा चौहान को 36वें नेशनल गेम्स में स्वर्ण पदक मिला है, जिस पर सीएम शिवराज ने भी खुशी जताई है, सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश की बेटी शिखा चौहान को #36NationalGames में महिलाओं की कयाकिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई. 

12:56 PM

सीएम शिवराज ने दिए फसलों के सर्वे के निर्देश 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की फसलों को बारिश से हुए नुकसान के लिए बड़ा ऐलान किया है, सीएम ने कहा कि किसानों को बेमौसम बरसात के कारण कई जगह हमारे किसान भाइयों बहनों की फसलों को क्षति पहुंची है. लेकिन वह चिंता ना करें, मैंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहां किसानों की फसलों का नुकसान पहुंचा है, वहां तत्काल सर्वे का काम प्रारंभ करें.

11:59 AM

बघेल कैबिनेट की बैठक आज 

रायपुर में आज बघेल कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं, जिसमें सबसे प्रमुख धान खरीदी का है, इसके अलावा कर्मचारियों का डीए समेत कई विषयों पर कैबिनेट में चर्चा होगी,  बैठक में वित्त विभाग द्वारा सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मंजूरी मिल सकती है. 

10:37 AM

मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष को फोन पर धमकाने वाला हुआ गिरफ़्तार. दरअसल लावारिस पड़ी मिली सिम के सहारे एक युवक ने दी थी धमकी. पुलिस ने युवक के पास से मोबाइल और सिम बरामद किया. बता दें कि मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेन्द्र धीवर को 5 अक्टूबर को आये फोन में जान से मारने की दी गयी थी धमकी.

 

10:19 AM
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तैयारियां तेज 
 
17 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग होनी है, छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर छत्तीसगढ़ में समर्थन जुटाने पहुंचेंगे, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत 307 पीसीसी डेलीगेट्स मरेंगे मतदान.
09:40 AM

मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम बघेल ने जताया दुख 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव ''नेता जी'' के निधन का समाचार भारतीय लोकतांत्रिक नींव के एक पत्थर के ढह जाने जैसा है.यूपी के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री के रूप में उन्होंने जनता की सेवा की. वे आजीवन सांप्रदायिकता के ख़िलाफ़ खड़े रहे.

09:38 AM

यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का निधन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री रहे समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया. वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, कुछ देर पहले ही उनके निधन की बात सामने आई है, मुलायम सिंह यादव लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 

08:56 AM

लोगों से घर-घर जाकर मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता 

एमपी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल के एमपी दौरे का आज दूसरा दिन. आज देवास में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से घर घर जाकर मुलाकात करेंगे जेपी अग्रवाल, आज रात 9:00 बजे पहुंचेंगे भोपाल, कल दिनभर संगठनात्मक कार्यक्रम और बैठकों में होंगे शामिल. प्रदेशभर से आए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात. बुधवार 12 अक्टूबर को प्रदेश स्तरीय नगरी निकाय सम्मेलन में होंगे शामिल. विधानसभा चुनाव के पहले संगठनात्मक कसावट में जुटी कांग्रेस.

08:36 AM

12 अक्टूबर को होगा संबल राशि का वितरण 

मध्य प्रदेश में 12 अक्टूबर को संबल राशि का वितरण होगा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज संबल राशि वितरण कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा करेंगे, करोड़ों असंगठित श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए शिवराज सरकार ने शुरू की है संबल योजना. योजना के तहत जन्म से मृत्यु तक सहायता राशि देती है सरकार. इस योजना में 2 लाख रुपये तक कि सहायता राशि दी जाती है. 

08:34 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई पुलिस अधिकारियों की बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह 7.30 बजे प्रदेश के पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें डीजीपी सहित प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षक और पुलिस के आला अधिकारी बैठक से जुड़ेंगे, बैठक नशा मुक्त अभियान की समीक्षा को लेकर बुलाई गई है. बता दें कि नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत होने के बाद प्रदेश में लगातार कार्रवाईयां जारी हैं. 

08:08 AM

शिक्षक भर्ती से जुड़ी जरूरी खबर

मध्य प्रदेश में शिक्षक भर्ती से जुड़ी जरूरी खबर है, हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए शिक्षकों की भर्ती का आज आखिरी मौका है, शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के चयनित शिक्षक आज तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, ऑनलाइन पोर्टल https://t.co/9hUhllsmLE पर प्रोफाइल पंजीयन कर अपलोड करने होंगे डॉक्यूमेंट्स. खाली पदों को भर रहा है स्कूल शिक्षा विभाग.

08:04 AM

संगठन की मजबूती में जुटी एमपी कांग्रेस 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी संगठन की मजबूत में जुटी हुई है. आज कांग्रेस सफाई मजदूर कामगारों का सम्मेलन करेगी जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सम्मेलन को संबोधित करेंगे. सम्मेलन में कांग्रेस सफाई मजदूर कामगार प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और प्रदेश भर से कार्यकर्ता शामिल होंगे. सम्मेलन के साथ ही आज वाल्मीकि जयंती भी मनाएगी कांग्रेस. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगा कार्यक्रम.

08:03 AM

MP में चुनाव की तैयारियां तेज 

मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग ने भी अब विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां तेज कर दी हैं, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रदेश में आज से प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जाएगा. 20 अक्टूबर तक नए मतदाताओं का नाम जोड़ा जाएगा. मध्य प्रदेश के सभी हायर सेकेंडरी स्कूल, महाविद्यालय और विश्वविद्यालयों में लगाया जाएगा विशेष शिविर. 18 साल की आयु पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा. 

07:38 AM

मध्य प्रदेश में नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी

मध्य प्रदेश में नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश मिलने के बाद पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रदेश के समस्त जिलों में नशे के अवैध कारोबार को खत्म करने के लिए ताबड़तोड़ कार्यवाई की है, अब तक प्रदेश में अवैध शराब के लगभग 1100 प्रकरण,  भोपाल और इंदौर में 40 से अधिक हुक्का लाउंज को सील किया गया है. एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत 100 स्थानों पर दबिश देकर ड्रग्स जप्त करने के प्रकरण दर्ज किए है, कार्रवाई अभी जारी रहेगी.

Trending news