MP News Today Live: मध्य प्रदेश में धर्मांतरण का मामला गर्माया, ग्वालियर में बीएसएफ जवान की मौत
Advertisement

MP News Today Live: मध्य प्रदेश में धर्मांतरण का मामला गर्माया, ग्वालियर में बीएसएफ जवान की मौत

MP News Today Live 14 November 2022: आज 14 नवंबर 2022 को देशभर में चाचा नेहरू के जन्मदिन के मौके पर बाल दिवस मनाया जा रहा है. इससे जुड़े हर खबर के साथ ही मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Today Live: मध्य प्रदेश में धर्मांतरण का मामला गर्माया, ग्वालियर में बीएसएफ जवान की मौत
LIVE Blog

MP News Today Live 14 November 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

14 November 2022
19:20 PM

जहरीले बीज खाने से बच्चो की हालत बिगड़ी
दमोह जिले के नोहटा थाने के हमुमतडोंगरी इलाके एक के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों ने स्कूल परिसर में लगे रतनजोत के बीज खा लिए जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई. जहरीले बीज खाने से बिगड़ी 14 बच्चों तबियत बिगड़ गई है.

 

18:57 PM

लूटपाट करने वाला आरोपी गिरफ्तार
बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन वाटिका में घूमने आने वाले पर्यटक उसे लूटपाट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के द्वारा वन वाटिका पार्क में घूमने आ रहे लड़के लड़कियों को निशाना बनाया जाता था और उन्हें डरा धमका कर उनसे पैसा लूटा जाता था.

18:55 PM

धर्मांतरण के मुद्दे पर बोलें संघ प्रमुख
धर्मांतरण के मुद्दे पर इशारों-इशारों में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हमारे भोलेपन का लाभ लेकर ठगने वाले लोगों से सावधान रहना है. ठगने वाले बहुत लोग हैं.

 

18:28 PM

दुर्ग:आरएसएस चीफ मोहन भागवत को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान,15 सालों से लगातार रमन सिंह के कार्यकाल में बने है सबसे ज्यादा चर्च,ईसाई होंगे तभी चर्च बने होंगे,लिस्ट मैं भेज देता हूं.

17:38 PM

रायसेन जिले के गौहरगंज में गोदी शिशु गृह में तीन बच्चों के धर्मांतरण मामले में बच्चों के पिता ने जी मीडिया ने खास बातचीत में बताया कि उसके तीनों बच्चे हिंदू धर्म के हैं और उन्हें हिंदू नाम ही चाहिए. उसका कहना है कि उसको बच्चों से मिलने नहीं दिया जा रहा है. आधार कार्ड में नाम किसने लिखवाए यह उसे नहीं पता है.

 

17:32 PM

प्रदेश में धर्मांतरण के मुद्दे पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण लोभ और लालच के बल पर धर्मांतरण कतई उचित नहीं है. इसके लिए सरकारों ने कानून बनाए हैं. यदि कोई धर्मांतरण गलत तरीके से कराता है, तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

17:29 PM

दुर्ग: सीएम भूपेश बघेल भिलाई के राधिका नगर पहुंचे. भिलाई राजीव भवन की रखेंगे आधार शिला.

17:00 PM

रायसेन जिले के गौहरगंज में गोदी शिशु गृह में तीन बच्चों के धर्मांतरण मामले में बच्चों के पिता ने जी मीडिया ने खास बातचीत में बताया कि उसके तीनों बच्चे हिंदू धर्म के हैं तथा उन्हें हिंदू नाम ही चाहिए.

16:59 PM

Morena News: मुरैना में बिजली विभाग के पेंशन कर्मचारियों का आज धरना प्रदर्शन हुआ. पेंशनर कर्मचारियों का कहना है कि दिवाली से पहले जो पेंशन वेतन उन्हें मिलना था, वो भी समय पर नहीं मिला और प्रदेश के सभी पेंशन कर्मचारियों को 6% महंगाई भत्ता मिल रहा है. वो बिजली विभाग के पेंशनर को अभी तक नहीं मिला. इसी के साथ केन्द्र सरकार के द्वारा 38% महंगाई भत्ता दी जा रही है, वो भी उन्हें नहीं मिल पा रहा. पेंशनर कर्मचारियों ने कहा है कि जो पेंशन फंड बिजली के बिल में उपभोक्ताओं से लिया जाता है, उसका एक अलग से फंड बनना चाहिए, जिससे समय पर हमें वेतन मिल सके.

 

16:54 PM

Conversion In MP: रायसेन जिले के गौहरगंज में गोदी शिशु गृह में तीन बच्चों के धर्मांतरण मामले में बाल कल्याण समिति का कहना है कि उनके पिता यदि बच्चों को ले जाना चाहते हैं तो आवेदन करें. बच्चे उन्हें सौंपने की प्रक्रिया की जाएगी. उन्होंने कहा कि हिंदू नाम से मुस्लिम नाम कैसे हुए हैं, इसकी जांच की जा रही है.

 

16:44 PM

Panna News: खेत में काम कर रहे किसान को गोली मार दी, जिसके बाद वो गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती है. पन्ना जिले के धरमपुर थाना अंतर्गत ग्राम लामी में आज दिन दहाड़े गोली चलने की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है.घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार राम लखन लोध पिता रामकुमार लोध को दोपहर अपने खेत में धान की कटाई करवा रहे थे, तभी वह ज्वार के खेत की ओर गायों को हांकने चले गए और वहीं किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली चला दी.

16:24 PM

भोपाल: एमपी में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से चयनित शिक्षक नाराज.
लोक शिक्षक संचनालय पर चयनित शिक्षको का प्रदर्शन.
चयनित शिक्षकों की मांग वर्ग - 3 में 18527 की जगह 51 हज़ार पदों पर हो भर्ती.

16:00 PM

अशोकनगर:नगर पालिका ने टोल फ्री नंबर शुरू किया है.जिले की पहली नगर पालिका जिसने किया टोल फ्री नंबर जारी.

15:23 PM

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ग्वालियर के विधायक और पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव के एक माह में चुनाव होने वाले बयान को लेकर कहा कि भाजपा के कई विधायक उनके सम्पर्क हैं, लेकिन संगठन को प्राथमिकता होगी.

15:00 PM

धर्मांतरण को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि केवल जांच नहीं धर्मांतरण पर हो कड़ी से कड़ी करवाई, इन मामलों पर हमारी सरकार सख्त.

 

13:49 PM

kanker breaking:कांकेर में भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर नामांकन फार्म खरीदने आदिवासी समाज के कई सदस्य कलेक्ट्रेट पहुंचे. 20 से 30 की संख्या में आदिवासी समाज के सदस्यों के जाने से कलेक्ट्रेट परिसर में भीड़ लग गई.आदिवासी समाज ने पहले ही घोषणा की थी कि हर गांव से एक व्यक्ति को चुनाव लड़ाएंगे.

13:40 PM

Mohan Bhagwat In Jashpur: मोहन भागवत थोड़ी देर में जशपुर के रणजीता स्टेडियम के सामने दिवंगत हिंदूवादी भाजपा नेता दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद वो दोपहर करीब 2:30 बजे से 04:30 तक रणजीता स्टेडियम में जनजातीय गौरव दिवस सभा को संबोधित करेंगे.ये कार्यक्रम 2023 चुनाव के लिहाज से काफी अहम हो सकता है.

 

12:15 PM

प्रियंक मिश्रा ने आज धार कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया.

12:02 PM

Dhar Accident: धार जिले के कुक्षी के पास ग्राम आली में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 4 युवकों की मौत हो गई. मृतकों में तीन नाबालिक भी हैं. बताया जा रहा है कि 4 युवक एक ही बाइक पर सवार होकर पाटला बाबा कार्यक्रम से लौट रहे थे. इसी दौरान हादसे का शिकार हो गए. कुक्षी टीआई ब्रजेश मालवीय ने बताया कल रात को हादसे में चार युवकों की मौत हुई. बाईक अनियंत्रित होकर पलटने से हादसा हुआ. 

11:58 AM

Raipur News: गुढ़ियारी थाना इलाके में मीनार साहू नाम के युवक की हत्या का मामला आया है. युवक की चाकू से गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी गई. हत्या के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुरानी रंजिश के चलते 3 युवकों ने मीनार साहू की हत्या कर दी. घटना के पहले मृतक ने आरोपियों के साथ बैठकर शराब भी पी थी. शराब पीने के बाद युवक को चाकू मारकर मार डाला. मामला गुढ़ियारी थाना इलाके का बताया जा रहा है. 

11:49 AM

Raipur News: रायपुर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज. कुछ ही देर में शुरू होगी बैठक. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और चुनाव समिति के सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे. 

 

11:20 AM

रायपुर के गुढ़ियारी थाना इलाके में युवक की हत्या. चाकू से गला रेतकर की नृशंस हत्या. मृतक की पहचान मीनार साहू के रूप में हुई. हत्या के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. जांच में पुलिस ने तीन युवकों को मीनार साहू की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. घटना से पहले मृतक ने आरोपियों के साथ बैठकर शराब पी थी. 

 

10:49 AM

राजगढ़ में थाना कोतवाली में एक गैंगरेप का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला राजगढ़ जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंची थी. वहीं युवक से महिला की मुलाकात हुई. वहां से युवक महिला को बहला-फुसलाकर शीलखेड़ा गांव ले गया और दुष्कर्म किया. उसके बाद आरोपी महिला को जबरदस्ती गुजरात के मोरवी ले गया और फिर कुछ दिनों तक वहां भी महिला के साथ दुष्कर्म करता रहा.महिला की शिकायत पर राजगढ़ पुलिस ने 3 लोगों पर बलात्कार का मामला दर्ज किया है. राजगढ़ पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

10:30 AM

मण्डला में 2 फरार डीजल चोर गिरफ्तार  किए गए. नकली बंदूक की नोंक पर डीजल चोरी  करते थे. नेशनल हाइवे पर खड़े ट्रकों से डीजल  चोरी करते थे. दोनों आरोपियों से नकली बंदूक, चोरी का डीजल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं. एक आरोपी बालाघाट से तो दूसरा मण्डला से गिरफ्तार किया है. बिछिया थाना पुलिस ने कार्रवाई की है.

10:15 AM

Gwalior News: शातिर महिला चोर गैंग की दो सदस्य गिरफ्तार की गई. जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से दोनों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया है. सर्कुलेटिंग एरिया और रेल में झांसी से आगरा के बीच रेल यात्रियों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देती थीं. महिला चोरों से जीआरपी पूछताछ में जुटी है.

 

10:11 AM

कोंडागांव जिले के धनोरा थाना में पदस्थ आरक्षक ने अपने ही राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली.  घटना देर रात की है. आरक्षक साजेंद्र ठाकुर की उम्र 33 साल बताई जा रही है. वो भूमनी कोंडागांव का निवासी था.

09:41 AM

Children Day 2022: सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा नेहरू जी के पदचिन्हों पर चलते हुए हमने कई निर्णय लिये हैं. बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू किए गए. इसी तर्ज पर हिन्दी मीडियम स्कूल भी शुरू किये जा रहे हैं. साथ ही अब हम इस तर्ज़ पर महाविद्यालय भी शुरू कर रहे हैं.

 

09:20 AM

 जशपुर में जनजातीय गौरव दिवस पर आयोजित स्व. दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर पलट गई जिसमें लगभग 34 लोग बुरी तरह से घायल हो गए

08:43 AM

Damoh News: दमोह में धर्मांतरण के  मुद्दे पर बबाल, बाल सरंक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ईसाई मिशनरी के खिलाफ कराई FIR, देर रात तक पुलिस थाने में चला हंगामा

08:18 AM

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में आज क्या होगा
- सीएम शिवराज आज बांधवगढ़ राष्ट्रीय पार्क में करेंगे टाइगर सफारी
- छिंदवाड़ा दौरे पर रहेंगे कमलनाथ, बाल कांग्रेस के सम्मेलन में शामिल होंगे कमलनाथ
- जशपुर में बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत
- कांग्रेस चुनाव समिति की रायपुर में होगी बैठक, भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा
- बाल दिवस पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में दी जायेगी पंडित नेहरू को श्रद्धांजलि

07:43 AM

आज के सोने के रेट
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 4,893 रुपये
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम- 39,144 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम- 5,138 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 8 ग्राम- 41,104 रुपये

आज के चांदी के रेट
- आज 1 ग्राम चांदी की कीमत 67.5 रुपये है
- आज 1 किलो चांदी की कीमत 67,500 रुपये है

Trending news