Corruption Story: भ्रष्टाचार पर लोकायुक्त और CBI का एक्शन, कहीं रंगेहाथों धराया रिश्वतखोर कही पुराने मामले पर कार्रवाई
Advertisement

Corruption Story: भ्रष्टाचार पर लोकायुक्त और CBI का एक्शन, कहीं रंगेहाथों धराया रिश्वतखोर कही पुराने मामले पर कार्रवाई

Corruption Story: सोमवार को विदिशा और हरदा में लोकायुक्त और CBI ने बड़ी कार्रवाई की है. एक जगह पर मत्स्य विभाग में सहायक संचालक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया. वहीं हरदा समेत कुछ स्थानों पर सड़क निर्माण में गफलत करने वालों को गिरफ्तार किया गया.

Corruption Story: भ्रष्टाचार पर लोकायुक्त और CBI का एक्शन, कहीं रंगेहाथों धराया रिश्वतखोर कही पुराने मामले पर कार्रवाई

Corruption Story: विदिशा/हरदा। सोमवार को मध्य प्रदेश के दो जिलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हुई है. पहली कार्रवाई राजधानी भोपाल से सटे विदिशा में की गई. जहां, भोपाल लोकायुक्त की टीम ने मत्स्य विभाग में सहायक संचालक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी कार्रवाई मुख्य रूप से हरदा में हुई जहां इंदौर-बैतूल फोरलेन हाईवे निर्माण के मामले में एजेंसी के लोगों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया.

सहायक संचालक रंगे हाथों गिरफ्तार
मध्यप्रदेश के विदिशा में लोकायुक्त की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है. यहां मत्स्य विभाग में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ आरोपी संतोष कुमार दुबे को 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त भोपाल की टीम के लगभग दर्जन भर सदस्य मौजूद रहे

अगस्त 2022 का एक आदेश था जिसमें हितग्राही को लगभग 1 लाख 80 हजार रुपए का भुगतान करना था. बजट आने के बाद राशि हितग्राही के खाते में जमा की गई थी. लेकिन, उस राशि में 50,000 की राशि सहायक संचालक को देने का तय किया गया था. लोकायुक्त निरीक्षक नीलम पटवा ने बताया कि लोकायुक्त एसपी के निर्देश पर फरियादी हरिराम रैकवार की शिकायत की पुष्टि के बाद सहायक संचालक संतोष कुमार दुबे को आज विदिशा में 50,000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

सड़क बनाने के अधिकारियों पर कार्रवाई
इंदौर-बैतूल फोरलेन नेशनल हाईवे निर्माण करने वाली एजेंसी और अधिकारियों के खिलाफ CBI की बड़ी कार्रवाई की है. नागपुर, भोपाल व हरदा सहित विभिन्न स्थानों पर स्थित आरोपियों के कार्यालयों और आवासों पर तलाशी ली जा रही है. अन्य आपत्तिजनक दस्तावेजों, डिजिटल उपकरणों आदि के साथ अब तक ट्रैप मनी सहित करीब 1.10 करोड़ नकद बरामद/जब्त किए गए हैं.

हरदा जिले में इंदौर-बैतूल फोरलेन हाइवे को जिला मुख्यालय पर एक टीम जांच पड़ताल में जुटी है. CBI ने लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें नागपुर में पदस्थ NHAI के महाप्रबंधक अरविंद काले, हरदा में पदस्थ NHAI उप महाप्रबंधक बृजेश कुमार साहू. भोपाल की बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक अनिल बंसल और कुणाल बंसल, बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी सी कृष्णा और छतर सिंह लोधी शामिल हैं.

Trending news