सरकार का हाथ आप के साथ, UPSC और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए रास्ता बनेगा आसान, सीएम शिवराज सिंह का ऐलान
Advertisement

सरकार का हाथ आप के साथ, UPSC और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए रास्ता बनेगा आसान, सीएम शिवराज सिंह का ऐलान

यूपीएससी (UPSC) में चयनित युवाओं के लिए 13 अक्टूबर को सम्मान समारोह रखा गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  ने कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की.

'हमारा लक्ष्य है कि मध्य प्रदेश से ज्यादा संख्या में बच्‍चे यूपीएससी के लिए चयनित हों'.

भोपाल: यूपीएससी (UPSC) में चयनित युवाओं के लिए 13 अक्टूबर को सम्मान समारोह रखा गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  ने कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की. समारोह में लोक सेवा आयोग (UPSC) और बाकी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स (Students) मौजूद रहेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक के बाद ऐलान किया कि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयन के लिए हम रास्ता आसान बनाएंगे. बच्‍चे जो भी विषय पढ़ना चाहेंगे, उसके लिए व्यवस्था की जाएगी. ट्वीट (Shivraj Singh Tweet) कर सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारा ये लक्ष्य है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से ज्यादा से ज्यादा संख्या में बच्‍चे यूपीएससी के लिए चयनित हों.

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी सरकार करेगी मदद 

यूपीएससी के अवाला और भी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी सरकार मदद का हाथ बढ़ाएगी. राज्य सरकार बच्चों को अच्छे संस्थानों और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ट्रेनिंग देकर तैयार करेगी. इसके लिए सरकार की तरफ से बैंक, सेना और अन्य क्षेत्रों की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास शिक्षकों और प्रशिक्षकों से मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में चयनित बच्चों से चर्चा कर सभी जानकारी जुटाई जाएगी.

 

फिल्मी स्टाइल में जेल से भागे 3 कैदी, प्लानिंग बनाकर फांदी दीवार, लेकिन हुआ कुछ ऐसा

बच्चों से की जाएगी चर्चा 

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि इस साल यूपीएससी में चयनित 37 विद्यार्थी अपने जुनून, कड़ी मेहनत और मजबूत संकल्प का प्रतीक हैं. ये विद्यार्थी बाकी युवाओं के लिए भी प्रेरणा हैं, जो सफलता पाना चाहते हैं. सीएम ने कहा कि इस ट्रेनिंग को सफल बनाने के लिए यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में चयनित बच्चों से चर्चा की जाएगी, जिससे ये जानकारी मिल सके कि वो किस तरह का प्रशिक्षण चाहते हैं. साथ ही ये तैयारी भी करवाई जा सके जिससे बच्चे परीक्षा में आखरी राउंड में भी सिलेक्ट हो सकें. सीएम ने भरोसा दिलाया कि इसके लिए सभी आवश्यक सुविधाएं सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाई जाएगी. समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर सचिव मुख्यमंत्री छवि भारद्वाज और आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाड़े भी मौजूद थे.

Watch Live TV

Trending news