MP News: किसानों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए मंत्री तुलसी सिलावट, बिजली कटौती के मुद्दे पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1853204

MP News: किसानों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए मंत्री तुलसी सिलावट, बिजली कटौती के मुद्दे पर कही ये बात

Khandwa News: मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट शनिवार देर शाम मांधाता विधानसभा क्षेत्र में जन आशीर्वाद यात्रा की तैयारी को लेकर संगठन के पदाधिकारी के साथ बैठक करने पहुंचे. इस दौरान किसानों ने उनका घेराव किया. 

 

MP News: किसानों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए मंत्री तुलसी सिलावट, बिजली कटौती के मुद्दे पर कही ये बात

 Madhya Pradesh News In Hindi: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के मांधाता विधानसभा क्षेत्र में बिजली कटौती और शेड्यूल परिवर्तन के मुद्दे पर ग्रामीणों ने मंत्री तुलसी सिलावट का घेराव किया. ग्रामीणों ने कहा कि, मांधाता विधानसभा क्षेत्र में मध्य प्रदेश की सबसे ज्यादा बिजली बनती है फिर भी ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती की जा रही है. ग्रामीणों ने मंत्री तुलसी सिलावट से पूछा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश को बिजली का हब बताते हैं फिर भी किसानों को बिजली नहीं दे पा रहे हैं. मंत्री तुलसी सिलावट देर शाम मांधाता विधानसभा क्षेत्र में जन आशीर्वाद यात्रा की तैयारी को लेकर संगठन के पदाधिकारी के साथ बैठक करने पहुंचे थे.

जानें पूरा मामला
दरअसल, मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट देर शाम यात्रा की तैयारी के मसले पर मांधाता विधानसभा क्षेत्र में बैठक करने पहुंचे थे. यहां वह स्थानीय नेताओं और संगठन के पदाधिकारी से चर्चा कर रहे थे. जब ग्रामीण किसानों को पता चला की मंत्री तुलसी सिलावट आए हैं तो वह भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए और मंत्री तुलसी सिलावट का घेराव किया. उन्होंने मंत्री से कहा कि, मांधाता विधानसभा क्षेत्र में इंदिरा सागर बांध, ओंकारेश्वर सागर बांध और सिंगाजी थर्मल पावर से प्रदेश की सबसे ज्यादा बिजली बनती है, लेकिन यही के किसानों को बिजली नहीं मिल पा रही है.

किसानों ने कही ये बात
इन किसानों ने कहा कि पहले 10 घंटे बिजली मिलती थी अब 7 घंटे मिलती है, वह भी रात के समय. इतना ही नहीं किसानों ने मंत्री तुलसी सिलावट को खूब सुनाई और उनसे जवाब मांगा. मंत्री जी किसानों को संतुष्ट करने की कोशिश करते रहे लेकिन किसान मानने को तैयार नहीं हुए. आखिरकार स्थानीय नेताओं ने मंत्री जी को किसानों के बीच से सुरक्षित बाहर निकाल निकाला.

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर युजवेंद्र चहल क्यों पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में? बताई दिल की बात

 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश नहीं होने की वजह से किसानों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में किसान काफी परेशान हो गए हैं. किसानों (farmers) की फसलें बेकार होने लगी है.बारिश नहीं होने की वजह से अब किसान खेतों में मोटर के जरिए पानी देने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन बिजली कम मिलने से किसान काफी परेशान हैं.

 

Trending news