Fire On Church: चर्च में तोड़फोड़ कर लगाई आग, दीवार पर लिखा भगवान राम का नाम
Advertisement

Fire On Church: चर्च में तोड़फोड़ कर लगाई आग, दीवार पर लिखा भगवान राम का नाम

Set Fire On Church: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होसंगाबाद) (Narmadapuram Hoshangabad) में असामाजिक तत्व की गंदी हरकत सामने आई है. यहां किसी व्यक्ति ने चर्च में चर्च में तोड़फोड़ (Vandalized In Sukhatwa Church) कर आग लगाने की कोशिश की है. उसने दीवार पर ऑयल पेंट से भगवान राम का नाम (Write Ram On Wall) भी लिखा है.

Fire On Church: चर्च में तोड़फोड़ कर लगाई आग, दीवार पर लिखा भगवान राम का नाम

Miscreants Set Fire On Church: नर्मदापुरम (होसंगाबाद)। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में हुआ चर्च कांड अभी सुर्खियों से हटा ही है कि मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होसंगाबाद) (Narmadapuram Hoshangabad) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां किसी असामाजिक तत्व चर्च में तोड़फोड़ (Vandalized In Sukhatwa Church) कर आग लगाने की कोशिश की है. इतना ही नहीं उसने चर्च की दीवार पर ऑयल पेंट से भगवान राम का नाम (Write Ram On Wall) भी लिखा है. मामली जानकारी लगते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

खिड़की तोड़कर घुसा और आग लगाई
मामला नर्मदापुरम के आदिवासी ब्लॉक सूखतावा के चोकीपुरा स्थित चर्च का है. यहां के प्रार्थना स्थल में अज्ञात असामाजिक तत्व खिड़की तोड़कर दाखिल हुआ और वहां आग लगाने की कोशिश की. इतना ही नहीं उसने दीवार पर ऑयल पेंट से भगवान राम का नाम भी लिखा.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस का हाथ नक्सलियों के साथ', जानें किस बात चंद्राकर ने लगाय इतना गंभीर आरोप

मौके पर पहुंची पुलिस
घटना की जानकारी मिलते ही एसपी डॉ गुरुकरण सिंह सहित पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की है. उन्होंने बताया पिछले रविवार चर्च के सामूहिक प्रार्थना करने के बाद लोग प्रार्थना स्थल में ताला डालकर चले गए थे. रविवार को प्रार्थना के लिए लोग यहां पहुंचे तो खिड़की की जाली टूटी थी. उन्होंने अंदर देखा तो दीवार पर एक जगह ऑयल पेंट से एक जगह कुछ लिखा हुआ था. प्रार्थना स्थल में आग लगाने का प्रयास भी किया गया था.

समाज ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
चर्च में देखा गया की दीवार काली हो गई. प्रार्थना स्थल के आसपास भी सामान जलाया गया. एक दीवार पर ऑयल पेंट से भगवान राम का नाम लिखा गया है. इस मामले के सामने आने के बाद जिले के क्रिश्चियन समुदाय ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस भी अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, अभी इसमें किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें: अब मात्र 100 रुपये में होगा RTO का ये काम, लोगों को होगा शुद्ध 2000 का प्रॉफिट

एक माह पहले भी हुई थी घटना
सूखतावा में सामने आए इस मामले से पहले भी एक ऐसी घटना सामने आ चुकी है. 9 जनवरी को खेड़ा में स्थित ईसीआई मिशनखेड़ा चर्च में अज्ञात तत्वों ने प्रार्थना सभा के दरवाजे पर आग लगाकर धार्मिक ग्रंथ जलाने की कोशिश की था. इस मामले में पादरी और समाज के लोगों ने मामला पंजीबद्ध कराया था.

Trending news