MP Politics: आदिवासियों के बाद दलितों को साधने में जुटी BJP, आज से शुरू हो रही संत रविदास यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1794675

MP Politics: आदिवासियों के बाद दलितों को साधने में जुटी BJP, आज से शुरू हो रही संत रविदास यात्रा

MP News: मध्य प्रदेश में आदिवासी वोर्टस को साधने के बाद अब BJP दलित वर्ग को साधने की कवायद में जुट गई है, जिसके लिए संत रविदास का सहारा लिया जा रहा है. आज से संत रविदास मंदिर निर्माण समरसता यात्रा शुरू हो रही है, जो 18 दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों का भ्रमण करेगी.

MP Politics: आदिवासियों के बाद दलितों को साधने में जुटी BJP, आज से शुरू हो रही संत रविदास यात्रा

भोपाल/आकाश द्विवेदी: BJP प्रदेश के किसी भी वर्ग को साधने से नहीं बच रही है. यही कारण है कि अब पार्टी दलित वर्ग की ओर अपना फोकस बढ़ा दिया है. CM शिवराज सिंह चौहान आज सिंगरौली से संत रविदास मंदिर निर्माण समरसता यात्रा को रवाना करेंगे. ये यात्रा प्रदेश के 46 जिलों में भ्रमण करेगी और सागर जिले में खत्म होगी, जहां विश्व का सबसे बड़ा संत रविदास मंदिर बनने वाला है. PM नरेंद्र मोदी इस मंदिर निर्माण का शिलान्यास करेंगे. 

  1. - आज से शुरू हो रही है BJP की संत रविदास जन जागरण यात्रा
  2. - इसके जरिए दलित वर्ग को साधेगी BJP

मिट्टी और जल इकट्ठा करेगी यात्रा: मंगलवार से शुरू होने वाली ये यात्रा 18 दिनों में  46 जिलों के भ्रमण के दौरान 55 हजार गांव जाएगी. हर गांव से एक मुट्ठी मिट्टी और 313 विकासखंडों से प्रमुख नदियों का जल एकत्र किया जाएगा. इस दौरान 244 स्थानों पर जनसंवाद के कार्यक्रम भी होंगे. 

CM शिवराज रवाना करेंगे यात्रा
CM शिवराज सिंह चौहान आज सिंगरौली से यात्रा को रवाना करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर श्योपुर से, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय धार जिले के मांडू से, मंत्री भूपेंद्र सिंह बालाघाट से, SC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य और मंत्री ऊषा ठाकुर नीमच से समरसता यात्रा को ध्वज दिखाकर रवाना करेंगी. 

ये भी पढ़ें-  Ladli Behna Yojana: MP की 21 साल की बहनों के लिए खुशखबरी, हर महीने मिलेंगे 1 हजार, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

देखें आज की पांचों यात्रा
- पहली यात्रा सिंगरौली जिले के बैढ़न से शुरू होगी
- दूसरी यात्रा श्योपुर से होगी प्रारंभ
- तीसरी यात्रा नीमच जिले के नीमच सिटी से शुरू होगी
- चौथी यात्रा बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के बीजाटोला से होगी प्रारंभ
- पांचवी यात्रा धार जिले के मांडू से होगी प्रारंभ

PM मोदी करेंगे शिलान्यास
100 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले संत रविदास के विशाल और भव्य मंदिर का शिलान्यास PM नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को करेंगे. इस मंदिर का निर्माण सागर जिले में किया जाएगा, जिसके लिए जमीन का आवंटन हो चुका है. मंदिर का उद्देश्य सामाजिक एकता और समरसता का संदेश देना है.

Trending news