MP Assembly Election 2023: BSP ने काटा अपने विधायक का टिकट, दबंग MLA रामबाई पर अटकलें शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1892673

MP Assembly Election 2023: BSP ने काटा अपने विधायक का टिकट, दबंग MLA रामबाई पर अटकलें शुरू

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी BSP ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इसमें भिंड विधायक संजीव कुशवाह का टिकट काट लिया गया है. ऐसे में पथरिया से दबंग विधायक रामबाई को लेकर चर्चा भी शुरी हो गई है.

MP Assembly Election 2023: BSP ने काटा अपने विधायक का टिकट, दबंग MLA रामबाई पर अटकलें शुरू

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में बीजेपी के तीन सूचियों के बाद BSP के अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें भिंड से विधायक संजीव कुशवाह का टिकट काट दिया गया है. उनके स्थान पर पार्टी ने रक्षपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में अब प्रदेश के पथरिया से दंबंग विधायक रामबाई को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. सियासी गलियों में चर्चा होने लगी है बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश में दो विधायक हैं. उनमें से एक का टिकट कट गया है. ऐसे में क्या प्रदेश में BSP का प्रमुख चेहरा रामबाई का भी टिकट कटेगा.

बीजेपी में शामिल हो गए हैं MLA
विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने उम्मीदवारों दूसरी सूची जारी कर दी है. पिछले विधानसभा चुनाव में भिंड से जीते संजीव कुशवाह से पार्टी ने नकार दिया है. उनकी जगह पर पार्टी ने रक्षपाल सिंह कुशवाह को मौका दिया है. संजीव कुशवाह राज्यसभा चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. हालांकि, विधायक बरकरार रहने के कारण अभी वो BSP के MLA हैं.

रामबाई को लेकर अटकलें
BSP की लिस्ट आने के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. सियासी गलियों में चर्चा चल रही है कि पार्टी अपनी दबंग विधाय का भी टिकट काट सकती है या फिर उनकी सीट बदल सकती है. हालांकि, अभी पार्टी की ओर से इसे लेकर कोई हिंट नहीं दिया गया है. लेकिन, कयास तो हैं किसी भी तरह के लगाए जा रहे हैं. ऐसा इसलिए भी की रामबाई पर पार्टी ने एक बार कार्रवाई भी की थी.

BSP के केवल दो विधायक
अभी की विधानसभा की बात करें तो बहुजन समाज पार्टी के 230 में से केवल 2 विधायक हैं. इसमें से पहले भिंड से चुनाव जीतने वाले संजीव कुशवाह और दूसरी दबंग MLA के नाम से फेमस पथरिया की रामबाई. हालांकि, संजीव कुशवाह के पार्टी छोड़ने के बाद अब BSP के पास केवल एक ही विदायक हैं.

2 लिस्ट हो चुकी हैं जारी
अभी कर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने 2 लिस्ट जारी की है. दूसरी लिस्ट में कुल 9 प्रयाशियों के नाम का ऐलान किया गया है. इससे पहले एक लिस्ट निकाली गई थी जिसमें 7 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. यानी कुल मिलाकर पार्टी ने 16 प्रत्यासियों के ऐलान कर दिए हैं.

Trending news