MP Election के बीच दलितों को प्रमोशन में आरक्षण का उठा मुद्दा, रामदास आठवले ने सीएम Shivraj से की मांग
X

MP Election के बीच दलितों को प्रमोशन में आरक्षण का उठा मुद्दा, रामदास आठवले ने सीएम Shivraj से की मांग

मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election) को लेकर प्रदेश के दोनों बड़े दल बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) सुपर एक्टिव मोड में हैं. दोनों ही पार्टियों के आला नेताओं की चुनावी सभाएं चल रही हैं. इस समय हर मुद्दा चुनावी अखाड़े में पहुंच रहा है.

MP Election के बीच दलितों को प्रमोशन में आरक्षण का उठा मुद्दा, रामदास आठवले ने सीएम Shivraj से की मांग

भोपाल: मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election) को लेकर प्रदेश के दोनों बड़े दल बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) सुपर एक्टिव मोड में हैं. दोनों ही पार्टियों के आला नेताओं की चुनावी सभाएं चल रही हैं. इस समय हर मुद्दा चुनावी अखाड़े में पहुंच रहा है. चाहे वो वाल्मीकि जयंती मनाने का हो या उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी का. हर मामला एमपी इलेक्शन के चलते एक अलग मोड़ ले रहा है. इस बीच अब दलितों को प्रमोशन में आरक्षण (Reservation in promotion) देने का मामला भी उठ गया है.

मध्यप्रदेश बीजेपी को नई टेंशन
केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान से दलितों को प्रमोशन में आरक्षण देने पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि वो एनडीए की बैठक मे भी ये मुद्दा उठाने की मांग करेंगे. इसके बाद अब अंदजा लगाया जा रहा है कि प्रमोशन में आरक्षण का मामला भी मध्यप्रदेश में चुनावी मुद्दा ना बन जाए. अटकलें लगाई जा रही हैं कि NDA में भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी के रामदास अठावले मध्यप्रदेश बीजेपी को नई टेंशन ना दे दें.

MP By Election: वी डी शर्मा ने Kamalnath पर किया जुबानी हमला, तो पीसी शर्मा ने BJP पर छोड़े सवालों के तीर

फिर हो सर्जिकल स्ट्राईक 
रामदास अठावले ने मीडिया से चर्चा में कई मामलों पर बेबाकी से अपनी बात रखी. उन्होंने केंद्र सरकार को लेकर कहा कि फिर जम्मू कश्मीर में 11 लोगों की हत्या हुई है. इसे लेकर अब एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राईक होना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का भी किया विरोध किया. रामदास अठावले ने कहा देश पर हमला हो रहा है, ऐसे में दोनों देशों के बीच मैच नहीं होना चाहिए. 

मध्यप्रदेश में 2023 में चुनाव लड़ने पर विचार
अठावले ने  कहा कि वो मध्यप्रदेश में 2023 में चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. इसको लेकर प्रदेश में अपनी पार्टी का विस्तार भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो पार्टी की ताकत देखकर चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला लेंगे.

Watch Live TV

Trending news