MP News: तो क्या नहीं होगा एमपी में कैबिनेट विस्तार? दिल्ली दौरे से पहले CM मोहन यादव का बड़ा संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2339473

MP News: तो क्या नहीं होगा एमपी में कैबिनेट विस्तार? दिल्ली दौरे से पहले CM मोहन यादव का बड़ा संकेत

MP Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच CM डॉ. मोहन यादव ने बड़ा बयान दिया है. दिल्ली दौरे से पहले उन्होंने कहा कि ये पांच साल की सरकार है. फिलहाल हमारा फोकस विकास पर है. 

MP News: तो क्या नहीं होगा एमपी में कैबिनेट विस्तार? दिल्ली दौरे से पहले CM मोहन यादव का बड़ा संकेत

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में कई दिनों से CM मोहन कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं हो रही हैं. हाल ही में रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ ली. वहीं, अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव हुए. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही एक बार फिर कैबिनेट विस्तार हो सकता है. इन अटकलों पर CM डॉ. मोहन यादव ने विराम लगा दिया है. मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार पांच साल की है. फिलहाल हमारा फोकस विकास पर है.

MP में नहीं होगा मंत्रिमंडल विस्तार
CM डॉ. मोहन यादव ने मंत्रिमंडल विस्तार के कयासों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कैबिनेट एक्सपेंशन के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि ये सरकार पांच साल के लिए है. फिलहाल साल-दो साल तो आवश्यकता है कि विकास पर ध्यान दें. बाकी ये सब होता रहेगा. इस वक्त विकास, विकास, विकास और जीतने का आभार. 

विकास के मामले में डबल इंजन की सरकार 
दिल्ली दौरे को लेकर CM मोहन यादव ने रहा कि विकास के लिए डबल इंजन की सरकार चाहिए. दिल्ली की सरकार के साथ राज्य की सरकार कदम से कदम मिला रही है. 

CM का दिल्ली दौरा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. वहां दिनभर मेल-मुलाकात का दौर जारी रहेगा. 

रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ
हाल ही में 8 जुलाई को मध्य प्रदेश कैबिनेट का पहला विस्तार हुआ. रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ ली. हालांकि, अब तक उन्हें कोई मंत्रालय नहीं दिया गया है. वहीं, कयास लगाए जा रहे थे कि अमरवाड़ा उपचुनाव के बाद एक बार फिर से CM मोहन के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. 

3 पद खाली
मध्य प्रदेश में वर्तमान में CM डॉ. मोहन यादव, डिप्टी CM जगदीश देवड़ा और डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ला समेत कुल 32 कैबिनेट सदस्य हैं. इनमें 19 कैबिनेट मंत्री, 6 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 4 राज्य मंत्री हैं. प्रदेश में अधिकतम कैबिनेट सदस्यों की संख्या 35 हो सकती है. ऐसे में 3 पद अभी भी खाली हैं. 

ये भी पढ़ें - MP के युवा अब वेद-पुराण पढ़ बनेंगे विद्वान, गुम होती भारतीय संस्कृति को बचाने कॉलेजों में शुरू होगी ब्रांच

अमरवाड़ा उपचुनाव में BJP की जीत
छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में BJP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर में BJP ने जीत हासिल की. इस सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव हुआ था, जिसका रिजल्ट 13 जुलाई 2024 को सामने आया. BJP ने इस सीट से कमलेश शाह को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को टिकट दी थी. दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला रहा. कमलेश शाह इस सीट पर कांग्रेस से विधायक थे. उनके BJP में शामिल होने और विधायकी से इस्तीफा देने के कारण इस सीट पर उपचुनाव हुआ था.   

2  सीटों पर अगले 6 महीने में उपचुनाव
अमरवाड़ा के बाद अब अगले 6 महीने में मध्य प्रदेश की 2 सीटों पर उपचुनाव हो सकता है. इनमें विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट शामिल हैं. विजयपुर सीट रामनिवास रावत के इस्तीफा देने से खाली हुई है. जबकि बुधनी विधानसभा से विधायक शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद विधायकी से इस्तीफा दे दिया था.

इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Maharaj फिल्म से सुर्खियां बटोरी रही 'किशोरी' का है MP से खास कनेक्शन, जानें क्या है असली नाम

Trending news