MP News: CM डॉ.मोहन यादव समेत दिग्गजों का आज दिल्ली दौरा, जल्द होने वाला है कैबिनेट विस्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2014468

MP News: CM डॉ.मोहन यादव समेत दिग्गजों का आज दिल्ली दौरा, जल्द होने वाला है कैबिनेट विस्तार

MP CM Mohan Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश के CM डॉ.मोहन यादव रविवार को दिल्ली दौरे पर रहेंगे. उनके साथ राज्य के दोनों डिप्टी CM, प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश संगठन महामांत्री भी दिल्ली जाएंगे. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में कैबिनेट विस्तार के लिए दिग्गज नेताओं के नाम पर मुहर लग सकती है.

MP News: CM डॉ.मोहन यादव समेत दिग्गजों का आज दिल्ली दौरा, जल्द होने वाला है कैबिनेट विस्तार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में नई सरकार का गठन होने के बाद अब जल्द ही प्रदेश में नए मंत्रिमंडल का गठन होने वाला है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार को दिल्ली दौरे पर रहेंगे. उनके साथ दोनों डिप्टी CM जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी दिल्ली जाएंगे. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम चर्चा होगी.

मंत्रिमंडल पर आज लग सकती है मुहर
दिल्ली में BJP शीर्ष नेतृत्व के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत सभी की बैठक होगी. इस मीटिंग में आज मंत्रिमंडल पर चर्चा के बाद मुहर लग सकती है. इस दौरान दिग्गज नेताओं की भूमिका को लेकर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि पुराने चेहरों में परफार्मेंस के आधार पर कुछ मंत्रियों को फिर से मौका मिल सकता है. बीजेपी जातिय समीकरण के साथ ही क्षेत्र के प्रतिनिधित्व को भी प्राथमिकता दे सकती है. 

इन दिग्गजों की भूमिका पर चर्चा
माना जा रहा है कि पार्टी के शीर्ष के साथ होने वाली इस बैठक में प्रदेश के दिग्गज नेताओं की भूमिका पर चर्चा होगी, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, वरिष्ठ नेता और विधायक गोपाल भार्गव जैसे नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- MP Assembly Winter Session: संसद की सुरक्षा में चूक के बाद MP में अलर्ट, विधानसभा सत्र में सख्त रहेगी सिक्योरिटी

MP मंत्रिमंडल में होते हैं 35 चेहरे
मध्य प्रदेश सरकारक में CM समेत अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं. विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने अपने 33 मंत्रियों को चुनाव में उतारा था, जिनमें से 19 को जीत मिली. माना जा रहा है कि पार्टी इस बार मंत्रिमंडल के लिए अलग फॉर्मूला तय कर चुकी है. यानी इस बार चुनाव जीते कई पुराने मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर रखकर नए चेहरों को जगह दी जा सकती है.

कब होगा मंत्रिमंडल विस्तार 
दिल्ली में आज बैठक में हाईकमान मंत्रियों के नामों पर चर्चा करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नामों पर मुहर लगते ही  18 से 22 दिसंबर के बीच किसी भी दिन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- MP News: एक्सीडेंट में घायल युवक की पूर्व CM शिवराज ने की मदद, कहा- घबराना नहीं मामा साथ हैं

मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र
मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 18 दिसंबर से शुरू हो रहा है. विधानसभा के पहले सत्र में विधायकों का शपथ ग्रहण होगा.मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र 18 दिसंबर से 21 दिसंबर तक चलेगा. चार दिवसीय सत्र में विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. इस दौरान नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव द्वारा शपथ दिलाई जाएगी. 

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news