शिक्षक दिवस पर MP के टीचर्स को बड़ा तोहफा, बढ़ाई गई नौकरी की एज लिमिट, जानें नया अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2416723

शिक्षक दिवस पर MP के टीचर्स को बड़ा तोहफा, बढ़ाई गई नौकरी की एज लिमिट, जानें नया अपडेट

Big Announcement For MP Teachers: टीचर्स डे के मौके पर मध्य प्रदेश के शिक्षकों को बड़ी सौगात मिली है. कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने कहा कि 62 साल की उम्र में रिटायर हो चुके शिक्षक 65 साल तक अपनी सेवा द सकते हैं. 

mp teachers

Retired Teacher Can Continue After 62 Age: मध्य प्रदेश के शिक्षकों के लिए खुशखबरी है. शिक्षक दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने रिटायर हो चुके टीचर्स के लिए बड़ ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जो भी शिक्षक रिटायरमेंट के बाद काम करने की इच्छा रखते हैं, तो वह आदिम जाति विभाग में आवेदन करें. उन्हें 11 - 11 महीने का विस्तार देते हुए 65 साल तक ये मौका दिया जाएगा. इसके लिए पे माइनस पेंशन योजना का प्लान बन रहा है. 

कैबिनेट मंत्री ने की घोषणा
कैबिनेट मंत्री कुंवर विजय शाह शिक्षक दिवस के मौके पर खंडवा जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए. खंडवा की महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या विद्यालय के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने शिक्षकों का सम्मान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षक ही हमारे देश के भविष्य का निर्माण करते हैं  इसलिए शिक्षकों का जितना सम्मान किया जाए वह कम है.  उन्होंने आगे कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और खेल के विषयों के शिक्षकों की काफी कमी है. ऐसे में जो शिक्षक रिटायर हो गए हैं और अपनी सेवा देना चाहते है वह 65 साल की उम्र तक पे माइनस पेंशन योजना के तहत अपने सेवा दे सकेंगे. इसके लिए प्रस्ताव शासन के पास भेजा जा रहा है. 

65 साल तक दे सकेंगे सेवा
मंत्री विजय शाह ने बताया कि जो भी शिक्षक रिटायरमेंट के बाद काम करने की इच्छा रखते हैं, वे आदिम जाति विभाग में आवेदन कर सकते हैं. वहां उन्हें  11 - 11 महीनों तक विस्तार देते हुए  65 साल तक वे अपनी सेवा दे सकेंगे. प्रदेश में 62 साल की उम्र में टीचर रिटायर हो जाते हैं. ऐसे में जो शिक्षक आगे काम करने की इच्छा रखते हैं तो उन्हें ये मौका दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- उज्जैन में कांग्रेस विधायक के भाषण को लेकर मचा बवाल! लाठी से फोड़ा नायब तहसीलदार का सिर, जानें पूरा मामला

इनपुट- खंडवा से प्रमोद सिन्हा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP में कांग्रेस अपने स्तर पर कराएगी जातिगत जनगणना, भड़की बीजेपी ने दी चेतावनी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news