MP में बेवजह बिजली कटौती से मिलेगी राहत, इस फैसले का आम लोगों को फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2265395

MP में बेवजह बिजली कटौती से मिलेगी राहत, इस फैसले का आम लोगों को फायदा

MP News: बिजली कटौती को लेकर सीएम मोहन यादव ने बिजली कंपनियों को सख्त निर्देश दिए हैं, जिससे अब राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में बेवजह बिजली कटौती से लोगों को राहत मिलेगी. 

बिजली कटौती से मिलेगी राहत

Severe Heat: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है, ऐसे में कई बार बिजली कटौती से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन भीषण गर्मी को लेकर सीएम मोहन यादव ने बिजली कटौती न करने के सख्त निर्देश दिए हैं. जिससे अब प्रदेशवासियों को बेवजह बिजली कटौती से राहत मिलने की उम्मीद है. आने वाले कुछ दिनों तक बिजली व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी में बिजली कटौती की परेशानी से न जूझना पड़े. 

शटडाउन रद्द करने का लिया फैसला 

दरअसल, बेवजह बिजली कटौती को लेकर बिजली विभाग को फटकार लगाई गई है. ऐसे में भीषण गर्मी में बिजली गुल न हो इसके लिए शटडाउन बंद करने का फैसला बिजली कंपनियों की तरफ से लिया गया है. इस बात के निर्देश सीएम मोहन यादव की तरफ से भी दिए गए हैं. क्योंकि राजधानी भोपाल समेत अन्य जगह लगातार बेवजह मेंटिनेंस के नाम पर बिजली कटौती की लगातार शिकायतों के बाद सरकार की तरफ से सख्ती देखी गई है. 

बिजली कटौती न हो 

सरकार की सख्ती के बाद अब बिजली विभाग भी अलर्ट नजर आ रहा है, अब बिजली विभाग बिजली गुल होने का सही रीजन देना होगा. अत्यधिक गर्म मौसम और लू के कारण सभी शटडाउन रद्द कर दिए गए, फिलहाल सभी तरह के मेंटेनेंस काम बंद कर दिए गए हैं. जबकि भीषण गर्मी को लेकर यह निर्देश दिए गए हैं कि आने वाले कुछ दिनों तक किसी भी तरह की बिजली कटौती से बचा जाए. जबकि किसी भी क्षेत्र में बिजली में बाधा आती है तो तुरंत एक्शन लिया जाए और जल्द से जल्द मरम्मत करके बिजली कटौती को ठीक किया जाए. 

भीषण गर्मी का दौर जारी 

मध्य प्रदेश के साथ-साथ देशभर में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है, इस बीच सीएम मोहन यादव ने भी प्रचंड गर्मी और नौतपा के बीच लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं, सीएम ने प्रदेशवासियों को प्रचंड गर्मी और लू से अपना बचाव करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि भीषण गर्मी चल रही है और लू का प्रकोप बना हुआ है, ऐसे में घर से बाहर निकलना बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकले और पानी का बचाव करिए. जबकि उन्होंने पक्षियों को भी पानी की व्ययवस्था करने के निर्देश दिए हैं. 

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः MP में झुलसाएगा सूरज! कई जिलों लू का रेड अलर्ट, पारा 46 डिग्री के पार​ 

Trending news