MP News: खरगोन-बड़वानी को जल्द मिलेगी रेलवे की सौगात, सांसद ने दिए ये संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2027831

MP News: खरगोन-बड़वानी को जल्द मिलेगी रेलवे की सौगात, सांसद ने दिए ये संकेत

अब तक जितने भी लोकसभा के चुनाव हुए उनमें एक मुद्दा रेलवे लाइन का हमेशा से उठते आया है. कब खरगोन-बड़वानी को रेल की सुविधा मिलेगी हर बार चुनाव आता है रेलवे की बात होती है फिर चुनाव हो जाता है और रेलवे लाइन ठंडे बस्ते में चली जाती है. अब फिर 2024 में लोकसभा चुनाव होना है.

MP News: खरगोन-बड़वानी को जल्द मिलेगी रेलवे की सौगात, सांसद ने दिए ये संकेत

बड़वानी: अब तक जितने भी लोकसभा के चुनाव हुए उनमें एक मुद्दा रेलवे लाइन का हमेशा से उठते आया है. कब खरगोन-बड़वानी को रेल की सुविधा मिलेगी हर बार चुनाव आता है रेलवे की बात होती है फिर चुनाव हो जाता है और रेलवे लाइन ठंडे बस्ते में चली जाती है. अब फिर 2024 में लोकसभा चुनाव होना है. ऐसे में सांसद सहित जनप्रतिनिधि व प्रतिनिधि मंडल सक्रिय हो गया है. 

दरअसल पहले इंदौर मनमाड़ रेलवे लाइन से बड़वानी के कनेक्ट होने की बातें चल रही थी. लेकिन अब खंडवा, धार वाया खरगोन-बड़वानी रेलवे लाइन के सर्वे को लेकर सांसद गजेंद्र पटेल ने बड़ा बयान दिया है.

रेल मंत्री ने आश्वत किया
सांसद गजेंद्र पटेल ने कहा कि रेल मंत्री से निमाड़ में रेलवे लाइन को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल मिला है. मंत्री ने आश्वस्त भी किया है कि अलीराजपुर से भी बड़वानी रेलवे लाइन सर्वे के निर्देश जारी किए है और खंडवा धार वाया खरगोन बड़वानी के भी सर्वे के निर्देश जारी किए है. दोनों जिलों को जल्द रेलवे लाइन की सौगात मिलेगी लेकिन वो समय कब आएगा ये अभी कहना मुश्किल है.

कांग्रेस नेताओं ने किया निरस्त
बता दें कि काफी समय से खरगोन-बड़वानी में रेलवे लाइन की मांग की जा रही है. कई बार सर्वे भी हुए लेकिन नतीजा सिफर रहा है. अब फिर सांसद पटेल ने दोनों जिलों के रेलवे लाइन से कनेक्ट होने का दावा किया है. पटेल के अनुसार 2010 में सर्वे हुआ था लेकिन कांग्रेस के नेताओं के कारण उसे निरस्त कर दिया गया था. कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण अभी तक रेल लाइन से दोनों जिले अछूते है. बाकी अब प्रधानमंत्री सड़क योजना के जैसे हर जिले में रेलवे लाइन बिछाई जाएगी और जल्द खरगोन बड़वानी के लोगों का भी सपना साकार होगा.

रिपोर्ट- वीरेंद्र वाशिंदे

Trending news