चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन आज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल
Advertisement

चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन आज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल

CG News Today 23 March 2023: आज चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन है, देश भर के देवी मंदिरों में माता के भक्तों का तांता लगेगा. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)आज यूथ महापंचायत कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सदन में बजट की कार्यवाही पटल पर रखेंगे.

चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन आज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल

Today MP News: आज देश भर में नवरात्रि (Chaitra Navratri)का दूसरा दिन धूम धाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर लोग मां ब्रह्मचारिणी की पूजा कर रहे हैं. आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान यूथ महापंचायत कार्यक्रम में भाग लेंगे. उनके चौथे कार्यकाल का तीन साल पूरा हो गया. सरकार बीते तीन सालों का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच रखेगी. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News Today) में आज पूर्व विधायक नीलिमा टेकाम (Neelima Tekam)को श्रद्धांजलि देने के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी.

सीएम शिवराज के कार्यकाल के तीन साल
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह यूथ महापंचायत कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके अलावा आज उनके चौथे कार्यकाल का तीन साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर भाजपा प्रदेश भर में आयोजन शुरू करने जा रही है. इसके तहत प्रदेशव्यापी कार्यक्रमों का आयोजन होगा और सरकार की उपलब्धियों से जन-जन को अवगत कराया जाएगा. 

साथ ही साथ 23 मार्च से छह अप्रैल तक प्रदेश में सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा. भाजपा के इस जश्न को लेकर कमलनाथ ने सवाल भी किया है और कहा कि खरीद-फरोख्त कर बनाई गई सरकार का जश्न है. 

बारिश का खतरा बरकार
एमपी के किसानों के ऊपर आसमानी आफत का खतरा बरकरार है. आगामी दिनों में बारिश के आसार हैं. किसानों की फसल पर फिर आसमानी आफत की मार पड़ सकती है. बारिश गरज चमक के साथ बौछार पड़ने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी कर दिया है. इसके अलावा कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना भी जताई गई है. बीते 24 घंटे की बात करें तो सबसे ज्यादा तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

विधायक को दी जाएगी श्रद्धांजलि
छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बजट सत्र की शुरुआत पूर्व विधायक नीलिमा टेकाम को श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू की जाएदी. सदन की कार्यवाही मुख्यमंत्री बजट और विद्युत नियामक आयोग से संबंधित पत्रों को पटल पर रखेंगे. इस दौरान दो ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाये जाएंगे. ये प्रस्ताव भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और कांग्रेस विधायक चंदन कश्यप लाएंगे. बजट सत्र के दौरान हंगामा होने के भी आसार लगाए जा रहे हैं.

चेट्रीचंड महोत्सव
छत्तीसगढ़ में चेट्रीचंड महोत्सव को लेकर आज राज्य में सामान्य अवकाश रहेगा. बीते दिनों प्रशासन ने चेट्रीचंड महोत्सव पर अवकाश की घोषणा की थी. इसके तहत राज्य के सभी नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में आज अवकाश रहेगा. हालांकि प्रदेश में हो रही परीक्षाएं अपने समय पर ही होंगी.

ये भी पढ़ेंः MP Gold Silver Rates: आज सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का रेट

Trending news