MP Politics: CM शिवराज लेंगे आज विशेष कैबिनेट की बैठक, युवाओं को मिलेगी बड़ी सौगात
Advertisement

MP Politics: CM शिवराज लेंगे आज विशेष कैबिनेट की बैठक, युवाओं को मिलेगी बड़ी सौगात

MP Politics News: युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 17 मई को कैबिनेट की एक विशेष बैठक बुलाई है. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

 

MP Politics: CM शिवराज लेंगे आज विशेष कैबिनेट की बैठक, युवाओं को मिलेगी बड़ी सौगात

अजय दुबे/भोपाल: चुनावी साल को देखते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पूरी तरह से एक्शन मोड में आज गए हैं. बता दें कि बीते दिनों 16 मई को मंत्रालय में आयोजित हुई कैबिनेट की बैठक में कई निर्णय लिया गया. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि, युवाओं के लिए योजनाओं को लेकर 17 मई को विशेष कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया है. ये बैठक दोपहर 11:30 बजे मंत्रालय में होगी.

युवा नीति को लेकर बुलाई विशेष कैबिनेट की मीटिंग
सीएम शिवराज की विशेष कैबिनेट मीटिंग में कई अहम घोषणाएं की जाने की उम्मीदें जताई जा रही है. बैठक में मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना को मंजूरी मिल सकती है. बता दें कि मध्यप्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है. ऐसे में शिवराज सरकार इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में युवाओं को साधने की कोशिश कर रही है. शिवराज सरकार विशेष कैबिनेट में युवाओं के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना को मंजूरी मिल सकती है. तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग इसका प्रस्ताव कैबिनेट में प्रस्तुत करेगा. इस योजना के जरिए भाजपा सरकार विधानसभा चुनाव में युवाओं को साधने का प्रयास में जुटी हुई है. 

यूथ महापंचायत में मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को यूथ महापंचायत में मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना लागू करने की घोषणा की थी. योजना में युवाओं को लर्न एंड अर्न का अवसर मिलेगा. बजट में इसके लिए एक हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया. योजना में एक जून से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होगा और एक जुलाई से योजना का क्रियान्वयन शुरू हो जाएगा. विशेष रूप से विकसित पोर्टल पर आवेदन किया जाएगा. योजना में उद्योग, सर्विस सेक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, ट्रेड, इंडस्ट्री 4.0 से जुड़ी तकनीकों जैसे सेक्टर्स में युवाओं की ट्रेनिंग के लिए योग्य प्रतिष्ठानों को जोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें: Shivraj cabinet meeting: चुनावी साल में सीएम शिवराज का मास्टर स्ट्रोक, कैबिनेट बैठक में लिए गए 3 बड़े फैसले

सीएम शिवराज ने 16 मई को भी बुलाई थी बैठक
आगामी विधानसभा चुनाव ( assembly election 2023) को देखते हुए सीएम शिवराज (Shivraj) ने कल यानी 16 मई को कैबिनेट की बैठक की थी.  इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की रणनीतियों पर चर्चा की. कैबिनेट मीटिंग के दौरान सीएम शिवराज ने रेत (खनन , परिवहन, भंडारण और व्यापार) नियम 2019 में प्रस्तावित संशोधन की अनुमति दी गई. 

 

Trending news