MP Weather News: मध्य प्रदेश में रक्षाबंधन पर उमस भरी गर्मी करेगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1847490

MP Weather News: मध्य प्रदेश में रक्षाबंधन पर उमस भरी गर्मी करेगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम रक्षाबंधन के त्योहार का रंग फीका करने वाला है क्योंकि आज उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी. कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं. जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम- 

 

MP Weather News: मध्य प्रदेश में रक्षाबंधन पर उमस भरी गर्मी करेगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ का हाल

MP Weather Today: रक्षाबंधन के त्योहार के मौके पर आज मौसम बेइमान रहने वाला है. मध्य प्रदेश में उमस भरी गर्मी के कारण आप आउटिंग का प्लान नहीं बना पाएंगे. प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन गर्मी का सितम तो रहेगा. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में भी बारिश का कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिस कारण लोगों को गर्मी में रहना होगा. जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

  1. - एमपी में गर्मी करेगी परेशान
  2. - छत्तीसगढ़ में बारिश के लिए करना होगा इंतजार

इन जिलो में होगी बूंदाबांदी: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बूंदाबांदी की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज विंध्य और महाकौशल संभाग में गरज-चमक की संभावना है, जबकि नर्मदापुरम, रीवा, शहडोल, जबलपुर और सागर संभाग के जिलों के साथ-साथ रायसेन, सीहोर, भोपाल, बुरहानपुर, अशोकनगर, दतिया और भिंड में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.  

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी बारिश का कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिस कारण गर्मी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा और लोगों को बारिश के लिए इंतजार करना होगा. बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस धमतरी रिकॉर्ड हुआ, जबकि जांजगीर-चांपा में तापमान 34 डिग्रीस सेल्सियस, मुंगेली में 33.8 और महासमुंद में भी 33.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. 

ये भी पढ़ें-  MP News: रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए स्पेशल गिफ्ट, आज राजधानी में फ्री, फ्री, फ्री...

MP में कैसा रहा मौसम
मंगलवार की बात करें तो बीते 24 घंटे में कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई जबकि कई जिलों में गर्मी ने लोगों को परेशान किया. सबसे ज्यादा तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा  भोपाल, धार, गुना, नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन, रायसेन, रतलाम, शिवपुरी, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, रीवा, सागर, सिवनी, सीधी, टीकमगढ़, उमरिया समते अधिकतर जिलों में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया.

अभी करना होगा इंतजार
मौसम विभाग के मुताबिक लोगों को अभी प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए कुछ दिन इंतजार करना होगा. 5-6 सितंबर तक मॉनसून पर ब्रेक रहेगा. इस दौरान कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की छुटपुट बारिश हो सकती है. लेकिन किसी भी जिले में तेज बारिश के आसार नहीं है.

ये भी पढ़ें-  राशि अनुसार भाई की कलाई पर बांधें प्यार की राखी, मिट जाएंगे सभी संकट

MP के कई जिलों में औसत से कम बारिश
मध्य प्रदेश में अब तक सामान्य से 8% बारिश कम हुई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश नरसिंहपुर में 41 इंच से ज्यादा हो चुकी है, जबकि कई जिले ऐसे हैं जहां औसत से भी कम बारिश हुई है. ग्वालियर, मंदसौर, खरगोन और बड़वानी में सबसे कम बारिश हुई है. यहां आंकड़ा 20 इंच से भी कम है. कई जिलों मे अच्छी बारिश भी हुई है.

Trending news