मध्य प्रदेश के 53 जिलों में आज खराब रहेगा मौसम, जानें कहां होगी बारिश और कहां है बाढ़ है खतरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2387849

मध्य प्रदेश के 53 जिलों में आज खराब रहेगा मौसम, जानें कहां होगी बारिश और कहां है बाढ़ है खतरा

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 53 जिलों में आज मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश और कई जिलों में बाढ़ के खतरे का अलर्ट जारी किया है. जानिए आपके यहां मौसम के हाल क्या रहने वाले हैं- 

MP Mausam Samachar

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आज शनिवार को मौसम खराब रहने वाला है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही 8 जिलों में बाढ़ जैसे हालात का खतरा भी बताया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 30 जिलों में आंधी-तूफान और गरज-चमक का अलर्ट भी जारी किया है. 19 अगस्त से तो प्रदेश वासियों की परेशानी और बढ़ने वाली है.  नया सिस्टम एक्टिव होने से लगातार झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू होगा.

भारी बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 15 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने  रायसेन, सीहोर, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर और छतरपुर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

8 जिलों में हल्की बाढ़ का खतरा
मध्य प्रदेश के 8 जिलों में हल्की बाढ़ के खतरे की चेतावनी भी जारी की गई है. आज अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, गुना, उत्तरी राजगढ़, उत्तरी विदिशा, नर्मदापुरम और छिंदवाड़ा में हल्की बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं.

30 जिलों में आंधी-पानी की चेतावनी
मौसम विभाग ने आज भोपाल, विदिशा, राजगढ़ नर्मदापुरम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, जबलपुर, मंडला, टीकमगढ़, निवाड़ी सहित 30 जिलों में आंधी-तूफान और गरज-चमक का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है. 

19 अगस्त से बढ़ेगी और परेशानी
मध्य प्रदेश वासियों की परेशानी 19 अगस्त से और ज्यादा बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने 19 अगस्त से नया सिस्टम एक्टिव होने की बात कही है. ऐसे में प्रदेश के पूर्वी हिस्से- जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. इसके अलावा पश्चिमी हिस्से में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- MP की 150 साल पुरानी भूतिया हवेली में शूट हुई है स्त्री 2, यहां बाल खोलना-इत्र लगाना है मना

लबालब भरे ताल-तलैया
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं. 

ये भी पढ़ें- रक्षाबंधन 2024: जानिए राखी बांधने का सही समय और शुभ मुहूर्त 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news