मध्य प्रदेश में झमाझम बरसात, आज 2 संभाग 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1300283

मध्य प्रदेश में झमाझम बरसात, आज 2 संभाग 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh weather मध्य प्रदेश में आज भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, आज भी प्रदेश में झमाझम बारिश होने के पूरे आसार हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश के चलते प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है.

मध्य प्रदेश में झमाझम बरसात, आज 2 संभाग 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश Madhya Pradesh weather में भारी बारिश का दौर जारी है. प्रदेश में कल भी कई जिलों में जोरदार बारिश हुई, लगातार बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. सभी नदी नाले लगातार बारिश की वजह से पूरी तरह से उफान पर है. ऐसे में प्रशासन ने लोगों से नदी नालों के पास नहीं जाने की अपील की है, जबकि पुल या पुलिया पर पानी होने की स्थिति में किसी भी तरह से उसे पार नहीं करने की बात कही गई है. वहीं आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि कई जिलों में आज सुबह से ही बारिश हुई है. जबकि शाम के वक्त भी कई जिलों में बारिश की संभावना है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के दो संभाग और 12 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. रीवा और चंबल संभाग के जिलों के साथा अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में भारी बारिश का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक प्रदेश में बारिश की यही स्थिति रहेगी. वहीं भारी बारिश ने अब प्रदेश के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. क्योंकि लगातार बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. 

पिछले तीन दिनों में सभी जिलों में बारिश 
मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में अच्छी बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के सभी 52 जिलों में पिछले तीन जिलों में जमकर पानी बरसा है. भोपाल में भी दो दिनों में जमकर बारिश हुई. भोपाल शहर में 3 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गयी है. शहर में सीजन की जरूरत की बारिश भी पूरी हो गई, 17 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ जब मानसून सीजन खत्म होने के 51 दिन पहले ही बारिश का कोटा भी पूरा हो गया. मानसून सीजन 30 सितंबर तक माना जाता है. 

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है.  ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले फिर से उफान पर हैं, जिससे प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. मध्य प्रदेश में इस वक्त कई सिस्टम पूरी तरह से एक्टिव बने हुए हैं. जिससे कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. अलग-अलग स्थानों पर एक्टिव इन सिस्टमों से मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. 

ये भी पढ़ेंः Gold price today: सोने-चांदी के दामों में क्या बदलाव हुआ, जानिए आज की कीमत 

Trending news