MP:मंत्रालय में DPC की बैठक! राज्य को जल्द मिलेंगे 29 IAS-IPS अफसर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1052289

MP:मंत्रालय में DPC की बैठक! राज्य को जल्द मिलेंगे 29 IAS-IPS अफसर

इस साल के अंत तक या नए साल की शुरुआत में मध्य प्रदेश को 29 IAS-IPS अफसर मिलने वाले हैं. यह निर्णय सोमवार को हुई मंत्रालय में डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक में लिया गया.

MP:मंत्रालय में DPC की बैठक! राज्य को जल्द मिलेंगे 29 IAS-IPS अफसर

भोपाल: इस साल के अंत तक या नए साल की शुरुआत में मध्य प्रदेश को 29 IAS-IPS अफसर मिलने वाले हैं. यह निर्णय सोमवार को हुई मंत्रालय में डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक में लिया गया.जो लोक संघ सेवा आयोग (UPSC) के चेयरमैन प्रदीप कुमार जोशी की अध्यक्षता में ली गई थी. जानकारी के मुताबिक राज्य प्रशासनिक और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को प्रमोशन देकर ऑल इंडिया सर्विसेस में शामिल किया जाएगा.

इस बैठक में राज्य प्रशासनिक सेवा के 54 और राज्य पुलिस सेवा के 33 अफसरों को प्रमोशन देने का भी विचार किया गया. इनमें से कमेटी ने मध्य प्रदेश को सर्विस रिकॉर्ड के मुताबिक 29 (राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के लिए 11 पद) अफसरों को IAS-IPS अवॉर्ड देने का फैसला लिया. मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस दोनों DPC में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-MP में ‘जनता NOC’, विभागों की नहीं अब पब्लिक की मंजूरी से कटेगा फीता, क्या है इसका मतलब?

इस बैठक में राज्य प्रशासिनक सेवा से IAS की DPC में सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड मुखर्जी और राज्य के वरिष्ठ IAS भी शामिल थे. इनके साथ ही राज्य पुलिस सेवा से IPS की कमेटी में अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा और DGP विवेक जौहरी मौजूद रहे.

इन अफसरों मिलेगा IAS में प्रमोशन
सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के उप सचिव सुधीर कोचर के अलावा रानी बाटड, चंद्रशेखर शुक्ला, त्रिभुवन नारायण सिंह, दिलीप कुमार कापसे, बुद्धेश कुमार वैद्य, डॉ. अभय अरविंद बेडेकर, अजय देव, नियाज अहमद खान, नीतू माथुर, अंजू पवन भदौरिया और जमना भिडे को IAS संवर्ग मिल सकता है. इसके अलावा 6 अन्य अफसरों का भी चयन किया गया है.

IPS प्रमोशन के लिए चुने गए ये अफसर
राज्य पुलिस सेवा से IPS कैडर के लिए 11 पद हैं. जिनके लिए प्रकाश चंद्र परिहार, निश्चल झारिया, रसना ठाकुर, संतोष कोरी, जगदीश डाबर, मनोहर सिंह मंडलोई, रामजी श्रीवास्तव, जितेंद्र सिंह पवार, सुनील तिवारी, संजीव कुमार सिन्हा और संजीव कुमार कंचन को IPS कैडर मिल सकता है.

Watch LIVE TV-

 

 

 

 

 

Trending news