मंदसौर में एक और मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- पहले से व्रत रखता हूं
Advertisement

मंदसौर में एक और मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- पहले से व्रत रखता हूं

कृष्णा ने बताया कि वह चैतन्य के संपर्क में आए और उन्हीं की मदद से आज उन्होंने विधि विधान से सनातन धर्म स्वीकार कर लिया.

मंदसौर में एक और मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- पहले से व्रत रखता हूं

मनीष पुरोहित/मंदसौरः मध्य प्रदेश के मंदसौर में धर्म परिवर्तन का एक और मामला सामने आया है. जहां एक मुस्लिम युवक ने धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म अपना लिया है. बता दें कि हाल के महीनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगों ने विधि विधान से सनातन धर्म अपनाया है. 

खबर के अनुसार, कचनारा के रहने वाले मुस्लिम युवक अफसर मंसूरी ने स्थानीय गायत्री मंदिर में पूरे विधि विधान से सनातन धर्म स्वीकार कर लिया. धर्म परिवर्तन के बाद अफसर मंसूरी अब कृष्णा सनातनी के नाम से जाने जाएंगे. कृष्णा ने बताया कि वह सनातन धर्म से प्रभावित रहे हैं. वह पहले से मंगलवार का उपवास रखते रहे हैं और मंदिर भी जाते रहे हैं. वह काफी समय से सनातन धर्म अपनाना चाहते थे लेकिन उन्हें सही रास्ता नहीं मिल रहा था. 

कृष्णा ने बताया कि वह चैतन्य के संपर्क में आए और उन्हीं की मदद से आज उन्होंने विधि विधान से सनातन धर्म स्वीकार कर लिया. उन्होंने बताया कि सनातन धर्म स्वीकार कर उन्हें काफी खुशी मिल रही है. बता दें कि चैतन्य भी बीते दिनों ही मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया था. 

मंदसौर में सनातन धर्म स्वीकार करने का यह छठा मामला है. करीब 6 माह पहले शेख जफर शेख सनातन धर्म अपनाकर चैतन्य सिंह राजपूत बने थे. उनके बाद 9 सितंबर को जोधपुर की इकरा सनातन धर्म अपनाकर इशिका बनी थी. 30 सितंबर को निसार मोहम्मद हिंदू धर्म अपनाकर सोनू सिंह बने थे. बीते माह ही गुना जिले की नाजनीन बानो हिंदू धर्म अपनाकर नैंसी गोस्वामी बनी थी. अब ताजा मामला अफसर मंसूरी का है, जो कृष्णा सनातनी बन गए हैं.  

Trending news