NIA Raid in Jabalpur: अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की पैरवी करने वाला वकील हिरासत में, टेरर फंडिंग के मिले इनपुट!
Advertisement

NIA Raid in Jabalpur: अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की पैरवी करने वाला वकील हिरासत में, टेरर फंडिंग के मिले इनपुट!

शुक्रवार देर रात जबलपुर में एनआईए ने ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसमें अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के मामले में पैरवी करने वाले वकील सहित कई लोगों को हिरासत में लिया है. जानिए अब तक क्या हुआ...

 

NIA Raid in Jabalpur: अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की पैरवी करने वाला वकील हिरासत में, टेरर फंडिंग के मिले इनपुट!

NIA Raid in Jabalpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर में शुक्रवार देर रात  राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने छापा मारा है. ये छापेमारी (NIA Raid) की कार्रवाई शनिवार तक चलती रही. इस मामले में कई लोगों को हिरासत में ले लिया. एनआईए की टीम ने छापेमारी के दौरान टेरर फंडिंग से संबंधित मामले में हिरासत में लिया है. वहीं, छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था.  फिलहाल एनआईए की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि एनआईए की टीम ने ये छापेमारी जबलपुर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके बड़ी ओमती में हुई. जिस वकील के घर ये छापेमारी की गई, उसकी पहचान ए. उस्मानी के रुप में हुई है. जिसे NIA की टीम ने हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही मकसूद कबाड़ी, और एडवोकेट नईम खान को भी हिरासत में लिया है. हंगामे के डर से पुलिस ने पूरी रोड को बंद कर दिया था. 

अबू सलीम की पैरवी की थी
NIA ने सिविल लाइन इलाके के सुप्रीम प्लाजा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 503 में दबिश दी. NIA की टीम ने जिस वकील नईम खान को हिरासत में लिया है. वो अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के मामले में पैरवी कर चुका है. इसके साथ ही ओमती इलाके में एक साथ 8-10 घरों में दबिश दी गई. जिसके बाद बड़ी ओमती इलाके में अधिवक्ता ए उस्मानी के घर पर सर्च की कार्रवाई की है. इसके बाद एनआईए की टीम ने मकसूद कबाड़ी समेत अन्य स्थानों पर भी छापेमार कार्रवाई की है. 

गोपनीय थी पूरी कार्रवाई
बताया जा रहा है कि एनआईए की पूरी कार्रवाई गोपनीय तरीके से रखी गई थी. इस छापेमार कार्रवाई में NIA और ATS की टीम ने कई जगहों से अवैध हथियार और आपत्तिजनक लिट्रेचर बरामद किए है. इसके साथ ही कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसके अलावा जांच में टेरर फंडिंग और युवाओं को बहकाने का भी एंगल सामने आया है. इस कार्रवाई को आतंकियों को मिलने वाली टेरर फंडिंग से जोड़कर भी देखा जा रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में भोपाल से 10, छिंदवाड़ा में 1, हैदराबाद से 5 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. जो HUT नाम के संगठन से जुड़े थे.

अब्दुल रज्जाक से जुड़े तार!
बता दें कि एनआईए की इस कार्रवाई को जबलपुर जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के मामले से जोड़कर भी देखा जा रहा है. क्योंकि 2021 में अब्दुल रज्जाक के घर पर अवैध हथियार बरामद हुए थे. अब्दुल रज्जाक के दामाद के आतंकी कनेक्शन को लेकर केरल पुलिस पहले भी जबलपुर आ चुकी है. वहीं अब्दुल रज्जाक का बेटा सरताज अवैध हथियारों की धरपकड़ के बाद विदेश भाग चुका है. जो वहीं से बैठकर अपनी गैंग ऑपरेट कर रहा है. पुलिस को इस मामले में पुख्ता सबूत भी मिले है, कि उसके आतंकी संगठनों से रिश्ते है.

Trending news