MP में स्कूलों को लेकर सियासी बवाल,कांग्रेस बोली- निजी स्कूलों को फायदा पहुंचा रही सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1786690

MP में स्कूलों को लेकर सियासी बवाल,कांग्रेस बोली- निजी स्कूलों को फायदा पहुंचा रही सरकार

Bhopal News: मध्यप्रदेश में स्कूलों को लेकर सियासी बवाल जारी है. कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, सरकार निजी स्कूलों को फायदा पहुंचा रही है.  वहीं बीजेपी ने स्कूलों की बदहाली के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.

 

MP में स्कूलों को लेकर सियासी बवाल,कांग्रेस बोली- निजी स्कूलों को फायदा पहुंचा रही सरकार

आकाश द्विवेदी/ भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में स्कूलों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि,  एमपी में स्कूली शिक्षा को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है. सीएम राइज स्कूल भी घोटाले के लिए चलाए जा रहे. कंसल्टेंसी ग्रुप बड़े तमाशे कर रही है. एमपी के स्कूल बच्चों के बैठने लायक तक नहीं. इसकी पूरी जांच होनी चाहिए. स्कूल से इतनी शिकायत आई है कि EOW को केस दर्ज करना पड़ा. 

आदिवासी क्षेत्रों में स्कूल बंद किया जा रहा है-कांग्रेस
कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि, गरीब का बच्चा पढ़े नहीं यही शिवराज सरकार की मंशा है. आदिवासी क्षेत्रों में स्कूल को बंद किया जा रहा है. इसलिए ऐसे घोटाले कर रहे हैं. निजि स्कूलों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार काम कर रही है. हरियाणा के बाद सबसे ज्यादा स्कूल मध्य प्रदेश में बंद किए गए हैं.

बीजेपी ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी ने स्कूलों के बदहाली के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. बीजेपी ने कहा- आजादी के बाद से कांग्रेस में शाला भवनों की कभी सुरक्षा नहीं की. प्राइवेट स्कूल भड़ते गए ,बीजेपी का दावा है कि प्रदेश में सबकुछ दुरुस्त है. 50 साल बाद हमें स्कूल के चिंता करनी पड़ रही है. अच्छे कामों से कांग्रेस को दुख होता है.

दूसरी तरफ आने वाले 1 अगस्त से लेकर 10 अगस्त तक खाली पड़े विद्यालयों में शिक्षकों के ट्रांसफर किए जाएंगे. इसे लेकर के मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ( MP School Education Department) ने आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि सरकारी स्कूल के प्राथमिक, सहायक और प्रयोगशाला शिक्षकों का ट्रांसफर किया जाएगा. कहा जा रहा है कि कुछ शहरों में शिक्षकों की संख्या ज्यादा है, जिसको देखते हुए तबादला नीति के तहत इनका ट्रांसफर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: MP में बड़े स्तर पर होगा शिक्षकों का ट्रांसफर, इस नीति के तहत दूसरी जगह भेजे जाएंगे टीचर

शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर के मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. जिसमें कहा गया है कि जिला स्तर के संवर्ग के पदों के ट्रांसफर होंगे. इसके लिए प्रभारी मंत्री का अनुमोदन भी लगेगा. इन शिक्षकों के ट्रांसफर का आदेश शिक्षा पोर्टल पर जारी किया जाएगा.

 

Trending news