Pritam Lodhi को लेकर OBC महासभा में फूट, जानें MP अध्यक्ष ने राष्ट्रीय संस्थापक को क्यों दी चेतावनी
topStories1rajasthan1462780

Pritam Lodhi को लेकर OBC महासभा में फूट, जानें MP अध्यक्ष ने राष्ट्रीय संस्थापक को क्यों दी चेतावनी

Pritam Lodhi News: प्रीतम लोधी को लेकर ओबीसी महासभा में फूट पड़ गई है. कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र लोधी ने राष्ट्रीय संस्थापक को चेतावनी दी है.

Pritam Lodhi को लेकर OBC महासभा में फूट, जानें MP अध्यक्ष ने राष्ट्रीय संस्थापक को क्यों दी चेतावनी

प्रह्लाद सेन/ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ओबीसी महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र लोधी ने प्रीतम लोधी के निष्कासन पर पत्र जारी किया है. कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय सचिव दिनेश इंजी. के पत्र को भ्रामक बताया है. कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र जारी कर कहा कि प्रीतम लोधी की सदस्यता बरकरार है. इस मामले को लेकर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी महासभा जितेंद्र लोधी ने नेशनल कोर कमेटी को चेतावनी दी है.

Rahul Gandhi के लिए क्यों बोले BJP विधायक रामेश्वर शर्मा 'दर्शन करने से नहीं पाखंड से है एतराज'?

बता दें कि जितेंद्र लोधी ने राष्ट्रीय संस्थापक अध्यक्ष ओबीसी महासभा को पत्र लिखा है. ओबीसी महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र लोधी ने नेशनल कोर कमेटी को लिखे पत्र में कहा है कि प्रीतम लोधी ओबीसी महासभा के सदस्य बने रहेंगे. राज्य और जिला मंडल समितियां ही तय करेंगी कि उनका क्या होगा. ऐसे पत्र जो प्रदेश में कोर कमेटी द्वारा जारी किये जा रहे हैं, वो मान्य नहीं होंगे.

ओबीसी महासभा ने प्रीतम लोधी निष्कासित
दरअसल, ओबीसी महासभा ने प्रीतम लोधी को संगठन से निष्कासित कर दिया था और निष्कासन के पीछे का कारण प्रीतम का अनुशासन तोड़ना था. साथ ही कहा गया कि प्रीतम  संगठन विरोधी और राजनीतिक गतिविधियों में लिप्त थे और इसी के अनुरूप ओबीसी महासभा ने संगठन विरोधी और अनुशासनात्मक हीनता को लेकर कार्रवाई करते हुए प्रीतम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने ब्राह्मणों पर कथित अभद्र टिप्पणी करने को लेकर प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. जिसके बाद लोधी समाज के लोगों ने भिंड-ग्वालियर इलाके के आसपास बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था.

ओबीसी महासभा में फूट 
वहीं दूसरी ओर,मध्यप्रदेश ओबीसी मोर्चा ने प्रीतम लोधी को निष्कासित करने से मना कर रही है. साथ ही राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ने राष्ट्रीय संस्थापक को चेतावनी दी है. इस वजह से राज्य में ओबीसी महासभा में फूट की चर्चा है.

Trending news