राहुल गांधी के होर्डिंग से सजा उज्जैन शहर, जानिए भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम
topStories1rajasthan1458885

राहुल गांधी के होर्डिंग से सजा उज्जैन शहर, जानिए भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन पहुंचने की तैयारियां जोरों पर हैं. यहां राहुल के सभा स्थल में 16000 स्क्वायर फुट के 4 मंच होंगे.  एक मंच पर राहुल और पार्टी के राष्ट्रीय दिग्गज, एक मंच पर यात्रा के लोग, एक मंच पर प्रदेश के नेता व एक छोटा मंच जिस पर सांस्कृतिक आयोजन होंगे. 

राहुल गांधी के होर्डिंग से सजा उज्जैन शहर, जानिए भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रदेश के उज्जैन में 29 नवंबर को पहुचेंगी. उससे पहले जो तैयारियां हैं उसकी बात करें तो पूरा शहर होर्डिंग से सजा हुआ है, जहां जनसभा होनी है वहां एक नहीं 4 मंच तैयार किये जा रहे हैं. बीडीएस की टीमें चेकिंग कर रही है. लगातार यात्रा के शामिल होने के लिए करीब 3000लोगों ने पंजीयन करवाया है. साथ ही यात्रा के लिए गली गली में डीजे की गाड़िया प्रचार प्रसार कर रही हैं. यह सारी जानकारी रवि राय कांग्रेस नेता जिन्हें सभा स्थल व्यवस्थापक और राजेंद्र वशिष्ठ कांग्रेस नेता जिन्हें सभा स्थल प्रभारी बनाया गया उनसे मिली है.

जानिए पूरी व्यवस्था
दरअसल राहुल गांधी की जनसभा के लिए जो 4 मंच 16000 स्क्वायर में बनकर तैयार हो रहे हैं. उसमें एक मंच पर राहुल और पार्टी के राष्ट्रीय दिग्गज, एक मंच पर यात्रा के लोग, एक मंच पर प्रदेश के नेता व एक छोटा मंच जिस पर सांस्कृतिक आयोजन होना है. करीब 60000 लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां 30000 लोगों के आराम से खड़े रहने के लिए व्यवस्था की गई है. इतना ही नहीं पूरा पंडाल 3 लाख 36हजार स्क्वायर फुट का होगा. करीब 14लाख स्क्वायर फुट जिसमें नगर निगम, नरेश जिनिंग फैक्ट्री, हीरामिल क्षेत्र में वाहन पार्किग व्यवस्था की गई है.

उज्जैन में इस प्रकार रहेगा भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम
29 नवंवम्बर को उज्जैन में पहुंचने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निनोरा में एक निजी स्कूल में सुबह के नाश्ते के बाद सीधा तपोभूमि में जैन संत आचार्य प्रज्ञासागर से आशीर्वाद लेंने पहुचेंगी, इसके बाद वे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचेंगे, यहां दर्शन-पूजन के बाद सभा को सामाजिक न्याय परिसर में संबोधित करेंगे. सभा खत्म होने के बाद राहुल गांधी संभवतः शिप्रा नदी के रामघाट पर होने वाली भव्य शिप्रा आरती, क्षीर सागर मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट, वाल्मीकि आश्रम व श्री महाकाल महालोक के दौरे कार्यकम में भी शामिल हो सकते है.

ये भी पढ़ेंः MP के इस पर्यटन स्थल पर बसाया जा रहा आदिवासी गांव, PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

Trending news