Railway News: सावन के महीने में IRCTC का शिवभक्तों को तोहफा, भारत गौरव के तहत इस दिन चलेगी विशेष ट्रेन
Advertisement

Railway News: सावन के महीने में IRCTC का शिवभक्तों को तोहफा, भारत गौरव के तहत इस दिन चलेगी विशेष ट्रेन

Railway News: मध्य प्रदेश के शिवभक्तों के लिए भारतीय रेल ने बड़ा उपहार दिया है. सावन माह में सात ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए जबलपुर से वाया भोपाल के RKMP से द्वारका-शिर्डी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. जानिए भारत गौरव यात्रा के बारे में पूरी जानकारी.

Railway News: सावन के महीने में IRCTC का शिवभक्तों को तोहफा, भारत गौरव के तहत इस दिन चलेगी विशेष ट्रेन

Railway News: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के शिवभक्तों के लिए भारतीय रेल (Indian Rail) की कंपनी IRCTC एक बड़ा उपहार लेकर आई है. इसके तहत एक ट्रेन भोपाल के जबलपुर (Jabalpur) से वाया रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Railway Station) से द्वारका-शिर्डी के लिए चलाई जाएगी. इसमें यात्री सावन (Sawan) के महीने में 7 ज्योतिर्लिंग (Shivling Darshan) के साथ कई अन्य स्थानों के दर्शन कर सकेंगे. इसके लिए बुकिंग और मिलने वाली सुविधाओं के बारे में रेलवे की ओर आधिकारिक जानकारी दे दी गई है.

18 जुलाई को जबलपुर से होगा रवाना
मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के आईआरसीटीसी (IRCTC) ने 'भारत गौरव' पर्यटक ट्रेन का संचालन करने जा रहा है. 18 जुलाई को जबलपुर से रवाना होकर ये स्पेशल ट्रेन द्वारका, शिर्डी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ सावन में यह ट्रेन देश के सात ज्योतिर्लिंग भी जाएंगी. 

भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का रुट
यह ट्रेन मध्यप्रदेश के जबलपुर, नरसिंहपुर, इटारसी, नर्मदापुरम, रानी कमलापति, शुजालपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर एवं रतलाम स्टेशनों से होते हुए जाएगी. 10 रातें/11 दिन की इस यात्रा में द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे एवं केवड़िया के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा.

यह सुविधा मिलेगी
- भारत गौरव ट्रेन के विशेष एलएचबी रेक में आरामदायक रेल यात्रा
- ऑन-बोर्ड और ऑफ-बोर्ड भोजन
- सड़क परिवहन और गुणवत्तायुक्त बसों में दर्शनीय स्थलों की यात्रा
- यात्रा कार्यक्रम के अनुसार आवास की व्यवस्था
- यात्रा में टूर एस्कॉर्ट्स
- यात्रा बीमा
- ऑन-बोर्ड सुरक्षा और हाउसकीपिंग की सेवा शामिल हैं

इतना आएगा खर्च
इसके लिए यात्रियों को 19 हजार 300 रुपए प्रति व्यक्ति (इकॉनामी श्रेणी) एवं 31 हजार 500 रुपए प्रति व्यक्ति (स्टैंडर्ड श्रेणी) का खर्च उठाना होगा. यात्रा करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है. इस संबंध में आप आधिक जानकारी IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट या फिर कंपनी के आधिकारिक एंजेंट या बूथ पर ले सकते हैं.

Teen Aankh Wali Billi: क्या आपने देखी है 3 आंखों की बिल्ली, वीडियो देख चकराए लोग

Trending news