एमपी के मौसम में फिर बदलाव, इन जगहों पर बारिश के आसार, फिर पड़ेगी शिमला जैसी ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2478749

एमपी के मौसम में फिर बदलाव, इन जगहों पर बारिश के आसार, फिर पड़ेगी शिमला जैसी ठंड

MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में मौसम बदल रहा है. अगले दो दिन तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है,लेकिन 20 अक्टूबर से ठंड का असर बढ़ जाएगा.

एमपी के मौसम में फिर बदलाव, इन जगहों पर बारिश के आसार, फिर पड़ेगी शिमला जैसी ठंड

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके बाद 20 अक्टूबर से प्रदेश में सर्दी का असर बढ़ने की संभावना है. रीवा, राजगढ़, ग्वालियर जैसे शहरों में अभी से तापमान में गिरावट शुरू हो गई है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आज यानी शनिवार को खरगोन, बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है. कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण ये बदलाव हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: एमपी में कांग्रेस के बेटी बचाओ अभियान के तहत आज उपवास कार्यक्रम, पढ़ें पल-पल की हर अपडेट

आज मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव 20 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है, जब सर्दी का असर महसूस होने लगेगा. मौसम विभाग ने बताया कि 19 अक्टूबर को राज्य के दक्षिणी हिस्से के 12 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इनमें बडवानी, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला, बालाघाट शामिल हैं. वहीं रीवा, राजगढ़, ग्वालियर और पचमढ़ी में रात का तापमान अभी से 19 डिग्री से नीचे पहुंच गया है जबकि इंदौर और ग्वालियर में तापमान 21-22 डिग्री के आसपास बना हुआ है. कम दबाव के क्षेत्र और चक्रवाती परिसंचरण के कारण ये मौसम परिवर्तन संभावित हैं.

यह भी पढ़ें: आज अच्छा हो सकता है धनु, मकर राशि वालों का दिन; ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

इस बार एमपी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण प्रदेश के कुछ जिलों में दो दिन तक बारिश होगी. लेकिन 20 अक्टूबर से प्रदेश का मौसम बदलेगा और बारिश बंद हो जाएगी. अगले कुछ दिनों में प्रदेश में हल्की ठंड पड़ने से रात के तापमान में गिरावट आएगी. वहीं अगले एक-दो दिन में मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा. मौसम वैज्ञानिकों ने मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news