मोदी सरकार के मंत्री बोले-अपने बोझ के कारण गिरी महाराष्ट्र की सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1240125

मोदी सरकार के मंत्री बोले-अपने बोझ के कारण गिरी महाराष्ट्र की सरकार

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार गिरने पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यह सरकार अपने बोझ के कारण गिरी है. प्रहलाद पटेल रायपुर पहुंचे हुए थे. 

मोदी सरकार के मंत्री बोले-अपने बोझ के कारण गिरी महाराष्ट्र की सरकार

रायपुर। महाराष्ट्र 11 दिन तक चले सियासी घटनाक्रम के बाद प्रदेश की उद्धव सरकार गिर गई और बीजेपी के समर्थन से एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए. रायपुर पहुंचे मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार ने कांग्रेस और एनसीपी के लिए जनादेश नहीं दिया था. इसलिए यह सरकार अपने बोझ के कारण दब गई. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा के मामले में की गई टिप्पणी पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. 

महाराष्ट्र की सरकार भटकाने का काम कर रही थी
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि ''महाराष्ट्र में कांग्रेस को जनादेश नहीं था. लेकिन फिर भी वहां कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना ने मिलकर सरकार बनाई. इसलिए वह सरकार केवल भटकाने का काम कर रही थी. महाराष्ट्र की यह सरकार अपने बोझ के कारण दब गई, इसके लिए दूसरा कोई भी जिम्मेदार नहीं है.''

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद कुछ भी बोलना जरूरी नहीं 
वहीं नुपुर शर्मा के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी पर जब प्रहलाद पटेल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''सुप्रीम कोर्ट ने उस मामले को लेकर जिस तरीके से टिप्पणी की है. उसके बाद इस पर कोई टिप्पणी नहीं आनी चाहिए. सरकार और समाज दोनों चाहते है. देश में शांति रहे, कानून के दायरे में हम सबको विचार करना पड़ेगा.''

प्रहलाद पटेल ने कहा कि हमारी संविधान की मूल भावना और जो सांस्कृतिक मर्यादाएं है. उनको बहुत बड़ी चोट पहुंची है. उच्च न्यायालय के बाद कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को उनकी विवादित टिप्पणी पर फटकार लगाई है.

ये भी पढ़ेंः जीतू पटवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर उठाए सवाल, उदयपुर की घटना पर कही बड़ी बात

WATCH LIVE TV

Trending news