MP News: क्या आप भी रखते हैं किरायेदार? जिसने मचाया शोर वहीं निकला चोर, उड़ाया लाखों का माल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2291547

MP News: क्या आप भी रखते हैं किरायेदार? जिसने मचाया शोर वहीं निकला चोर, उड़ाया लाखों का माल

Ratlam Crime News: रतलाम के लक्ष्मी नगर में किराएदार सोहेल ने अपने मकान मालिक मुक़र्रम के घर में चोरी की सूचना दी, जहां उसका पति अस्पताल में भर्ती था. पुलिस को शक तब हुआ जब घर में चोर का कोई निशान नहीं मिला. पूछताछ में सोहेल ने चोरी की बात कबूल कर ली और उसके पास से 5.38 लाख के जेवर बरामद हुए.

Ratlam News

Ratlam News:  यदि आप भी अपने बड़े मकान में किरायेदार रखते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. रतलाम में मकान मालिक के घर में चोरी करने वाला और कोई नहीं बल्कि उसी का किरायेदार निकला. शातिर किरायेदार की चालाकी भी इतनी कि रात में चोरी करने के बाद सुबह खुद ही मकान मालिक के कमरे का ताला टूटने और चोरी का शोर मचाने लगा, लेकिन पुलिस ने भी एक बार साबित कर दिया कि वो चोर की दाढ़ी में तिनका ढूंढ लेती है. पुलिस पूछताछ में अपने बहानों की गड़बड़ियों में चोर पकड़ा गया.

NEET Exam 2024: SC बोला 30 जून से पहले जारी हो NEET का नया रिजल्ट, MP हाईकोर्ट में भी आज सुनवाई

दरअसल, रतलाम में एक शातिर किरायेदार ने मकान मालिक के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. रात में चोरी करने के बाद सुबह उसने खुद ही मकान मालिक के कमरे का ताला टूटने और चोरी का शोर मचाया. पुलिस ने जांच में किरायेदार के बयानों में गड़बड़ी पकड़ी और सख्ती से पूछताछ की. आखिरकार किरायेदार ने चोरी करना कबूल कर लिया और 5 लाख 38 हजार की चोरी की ज्वेलरी पुलिस को बरामद कर ली.

MP में शुरू हुई एयर टैक्सी सेवा, किराए में 50 प्रतिशत की मिलेगी छूट, CM मोहन ने दिखाई हरी झंडी

जानिए पूरा मामला?
ये पूरा मामला रतलाम जिले के लक्ष्मी नगर निवासी महिला मुक़र्रम के घर का है. फरियादी के पति कैंसर से पीड़ित होकर अस्पताल में इलाज करवा रहे थे. घर पर केवल किरायेदार सोहेल ही था. 12 जून को किरायेदार ने घर के बाहर शोर मचाया कि मकान मालिक के घर में चोरी हो गई है, घर का ताला टूटा हुआ है और खुद किरायेदार सोहेल ने मकान मालिक को अस्पताल फोन कर सूचना भी दी.

जानिए कैसे पकड़ा गया?
जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की और चोर के आने-जाने के रास्ते का मुआयना किया. वहीं, घर से 5 लाख से ज़्यादा की ज्वैलरी चोरी होना पाया गया. हालांकि, मामले को पुलिस को संदेह तब हुआ जब चोर के घर के बाहर आने-जाने के कोई निशान नहीं मिले. इसके बाद पुलिस ने किरायेदार सोहेल से पूछताछ की. जिसमें सवालों की उलझन में गड़बड़ बयानों से किरायेदार शंका के घेरे में आ गया. इसके बाद सख्ती से पूछताछ में आरोपी किरायेदार सोहेल ने चोरी करना कबूल किया और 5 लाख 38 हजार की चोरी की ज्वैलरी भी बरामद कर ली गई.

रिपोर्ट: चंद्रशेखर सोलंकी (रतलाम)

Trending news