Namak Ke Totke: चुटकी भर नमक से करें ये चमत्कारी उपाय, लाइफ में होगा बड़ा बदलाव
Advertisement

Namak Ke Totke: चुटकी भर नमक से करें ये चमत्कारी उपाय, लाइफ में होगा बड़ा बदलाव

Namak Ke Totke: आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे न सिर्फ हम अपने खाने का स्वाद बदल सकते हैं, बल्कि नमक के उपाय से हम अपनी किस्मत भी संवार सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

Namak Ke Totke: चुटकी भर नमक से करें ये चमत्कारी उपाय, लाइफ में होगा बड़ा बदलाव

Namak Ke Totke: घर के किचन में कई ऐसी चीजें रखी जाती है, जिसका इस्तेमाल खाने के साथ टोटके में भी किया जाता है. ऐसे में हम आज किचन में पाए जाने वाले नमक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न सिर्फ हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाता है, बल्कि नमक से हमारी किस्मत भी बदल सकती है. वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि आप घर पर नमक से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और घर में हमेशा सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

धन आगमन के लिए
यदि आप धन संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं तो घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें. साथ ही इस दिशा में लाल रंग का बल्ब लगा दें. जब भी ग्लास में पानी सुख जाए तो गिलास को साफ करके फिर दोबारा नमक डालकर पानी भर दें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन आगमन होता रहता है.

घर में कलेश से बचने के लिए
यदि आपके परिवार के सदस्यों के बीच आपस में बार-बार वाद-विवाद होता रहता है तो नियमित घर पर पानी में नमक डालकर पोछा लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. ऐसा करने से घर में आपसी प्रेम भाव बना रहता है और कभी विवाद नहीं होता है.

बुरी नजर से बचने के लिए
यदि आपको ऐसा लग रहा है कि आप पर किसी की बुरी नजर लग गई है, तो चुटकी भर नमक लेकर उसे अपने ऊपर सात बार वार कर बहते पानी में फेंक दें. ऐसा नियमित पांच दिन करने से बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाता है.

मानसिक तनाव दूर करने के लिए
यदि ऑफिस या कारोबार में नुकसान के चलते आप खुद को तनान ग्रसित महसूस कर रहे हैं तो नियमित सुबह पानी में नमक डालकर स्नान करें. ऐसा करने आपका मानसिक तनाव दूर होगा और आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

 

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab: नौकरी या कारोबार में नहीं हो रही तरक्की, अपनाए लाल किताब के सिद्ध टोटके

 

वास्तु दोष दूर करने के लिए
यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो बाथरूम में एक कांच की कटोरी में नमक डालकर रख दें, ऐसा करने से घर में लगने वाला वास्तु दोष समाप्त हो जाता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ध्यान रहे की नमक को हर 15 दिन पर बदल दें.

 

ये भी पढ़ेंः आज सूर्य कर रहे राशि परिवर्तन, इन लोगों को रहना होगा सावधान, जानिए कौन सी है वो राशि

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

LIVE TV

Trending news