Saturn Rashi Parivartan 2022: इन 6 राशियों के लोग 23 अक्टूबर तक रहे सावधान, शनि देव करेंगे जीवन प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1224632

Saturn Rashi Parivartan 2022: इन 6 राशियों के लोग 23 अक्टूबर तक रहे सावधान, शनि देव करेंगे जीवन प्रभावित

Saturn Rashi Parivartan 2022: शनि ग्रह के विपरीत दिशा में चलने से कई राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. इसलिए ऐसी राशि के लोगों को हार नहीं माननी चाहिए और बहुत मेहनत करनी चाहिए।

प्रतीकात्मक तस्वीर

Saturn Rashi Parivartan 2022: हम जानते हैं कि हिंदू पंचांग के अनुसार, सभी 9 ग्रह एक निश्चित अवधि के दौरान एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. गौरतलब है कि 5 जून से शनि ग्रह विपरीत दिशा में चल रहा है. वक्री शनि अब 141 दिन बाद गोचर करेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार 23 अक्टूबर 2022 को सुबह 09:37 बजे तक शनि गोचर करेगा और इसके बाद ही शनि फिर से अपनी सीधी चाल शुरू करेगा. गौरतलब है कि शनि की वक्री गति का सभी राशियों पर नेगेटिव इफेक्ट पड़ता है. साथ ही कुछ राशियों के लोगों को फायदा भी होता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि शनि के वक्री होने से इसका प्रभाव किन राशि वाले लोगों पर पड़ेगा .

सिंह राशि
शनि की वक्री चाल से सिंह राशि वाले लोगों को भी जीवन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस समय में असफलता के कारण इन राशियों के लोगों का कॉन्फिडेंस भी कमजोर हो सकता है. इसलिए इस समय में ऐसे लोगों को हार नहीं माननी चाहिए और बहुत मेहनत करनी चाहिए. साथ ही ऐसे में वो आर्थिक तंगी से भी परेशान रहेंगे. 

Weekly Rashifal: इस सप्ताह सिंह और मीन राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि 
शनि के वक्री होने से कर्क राशि वाले जातकों का जीवन सबसे अधिक प्रभावित होगा. बता दें कि शनि की वक्री चाल के दौरान जिन लोगों की कर्क राशि है. उन्हें सफलता तब मिलेगी जब वे बहुत मेहनत करेंगे. इस समय में कर्क राशि वाले जातक असफल हो सकते हैं. इसलिए उन्हें धैर्य और दृढ़ता दिखाने की बहुत जरूरत है. 

कन्या राशि 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातकों का जीवन भी शनि के वक्री होने से प्रभावित होगा. उन्हें व्यापार और करियर में असफलता का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए इस समय में उन्हें बहुत मेहनत और सावधानी से काम करना चाहिए. 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों पर शनि की वक्री चाल के कारण बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए ऐसी स्थिति में इन लोगों को शनिवार के दिन शनि देव को काले तिल और तेल का भोग लगाना चाहिए. यदि वे शनि की उलटी चाल के समय ये उपाय करते हैं तो ये लोग शनि के दुष्प्रभाव से बच जाएंगे. 

कुंभ राशि
जिन लोगों की राशि कुंभ है. वे भी शनि की वक्री गति के प्रभाव से दूर नहीं रहेंगे. इसलिए इस अवधि में ये लोग शनि देव को प्रभावित करने की कोशिश करें. बता दें कि शनि देव के प्रभाव से बचने के लिए इन लोगों को शनिवार के दिन स्नान करके शनिदेव की पूजा करनी चाहिए. 

मकर राशि
ज्योतिष के अनुसार मकर राशि के जातकों पर भी वक्री शनि का प्रभाव देखने को मिलेगा. शनि के प्रभाव से पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा. हम जानते हैं कि मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. इसलिए इस समय इन लोगों को अपने काम को लेकर अधिक मेहनत करना चाहिए.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news