Singrauli News : महिला टीचर ने दलित छात्रा को बेरहमी से पीटा, क्लास में आगे बैठने से थी नाराज
Advertisement

Singrauli News : महिला टीचर ने दलित छात्रा को बेरहमी से पीटा, क्लास में आगे बैठने से थी नाराज

सिंगरौली जिले के शासकीय उच्चतर कन्या विद्यालय बैढ़न में एक महिला शिक्षिका ने दलित छात्रा को कक्षा में आगे बैठने पर जमकर पीट दिया, जिससे वो बेहोश हो गई. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. वहीं केलेक्टर ने जांच के आदेश दिये हैं.

Singrauli News : महिला टीचर ने दलित छात्रा को बेरहमी से पीटा, क्लास में आगे बैठने से थी नाराज

अजय दुबे/सिंगरौली: शासकीय उच्चतर कन्या विद्यालय बैढ़न की एक शिक्षिका ने दलित छात्रा से क्लास में गाली गलौज कर उसकी पिटाई कर दी. पिटाई के बाद छात्रा क्लास रूम में ही बेहोश हो गई, जिसे आनन-फानन में शिक्षिका ने अपनी स्कूटी पर बैठाकर जिला चिकित्सालय ट्रामा सेंटर ले गई. जहां उसका इलाज कराया गया. मामले की शिकायत पर पुलिस ने एसटी एससी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है. वहीं कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

2 अगस्त 2022 का मामला
स्कूल की एक छात्रा ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बैढ़न में पदस्थ शिक्षिका जागृति सिंह छात्राओं के साथ गाली गलौज व मारपीट कर प्रताड़ित किया करती थी. 2 अगस्त 2022 को 12वीं क्लास की एक दलित छात्रा क्लास रूम में सबसे आगे वाले सीट पर बैठ गई तो शिक्षिका ने उसकी इतनी ज्‍यादा पिटाई कि वे बेहोश ही हो गई. बेहोशी की हालत में छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां, उसका मेडिकल परीक्षण कर प्राथमिक उपचार किया गया.

ये भी पढ़ें: मोबाइल और किताबों से छात्रों ने की जमकर नकल, Video Viral होने पर एक्शन में विभाग

आगे की सीट पर बैठने से नाराज थी शिक्षिका
12वीं कक्षा में पढ़ने वाली पीड़ित छात्रा ने बताया कि वो क्लास रूम में पहले सीट पर वह बैठी हुई थी, जिसे देख नाराज शिक्षिका ने उसे जातिसूचक शब्दों से फटकार लगाते हुए उसे पीछे बैठने को कहा. उसी दौरान जब छात्रा अपना बैग लेकर जाने लगी तो उसके हाथों से किताब नीचे गिर गई, जिसे उठाने लगी तो गाली गलौज करते हुए शिक्षिका उसकी पिटाई करने लगी, जिससे वह करीब 3 घंटों तक बेहोश रही.

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य एच केरकेटर ने बताया कि छात्रा के परिजन ने कोतवाली थाने और जिले की कलेक्टर राजीव रंजन मीना से शिकायत की है. शिक्षिका के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है. वहीं जिले के कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने जांच के भी आदेश दिए हैं.

Trending news