दमोह: सब्‍जी काटती मह‍िला पर छत से ग‍िरा सांप, काटा तो जहर से 10 म‍िनट में मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1282182

दमोह: सब्‍जी काटती मह‍िला पर छत से ग‍िरा सांप, काटा तो जहर से 10 म‍िनट में मौत

Snake bite in Damoh: घर की छत से एक महिला के ऊपर सांप ग‍िरा तो हादसा हो गया. सांप के काटते ही 10 मिनिट में महिला की मौत हो गई. यह घटना मध्‍य प्रदेश के दमोह ज‍िले की है. 

प्रतीकात्‍मक फोटो.

महेंद्र दुबे/दमोह: एक महिला अपने घर में आराम से सब्जी काट रही थी. उसे इस बात का इल्म नहीं था कि छत से काल गिरेगा और उसे मौत की नींद सुला देगा, पर एक सांप काल बनकर आया और चंद मिनटों में ही महिला को मौत की नींद सुला गया. 

छत से स‍िर पर ग‍िरा सांप 
ये सब किसी फिल्मी शॉट या कहानी की तरह लग रहा होगा लेकिन दमोह जिले के सासा गांव में रविवार की सुबह कुछ ऐसा ही हुआ है. जिले के पथरिया थाने के सासा गांव में नीलेश नाम की महिला अपने घर में खाना पकाने की तैयारी करते हुए सब्जी काट रही थी, तभी अचानक घर की छत से एक सांप महिला के स‍िर पर गिरा. 

हाथ में सांप ने काटा तो हुई मौत
नीलेश ने अपने हाथ से सांप को भगाने की कोशिश की लेकिन सांप ने उसे हाथ में काट लिया. नीलेश चीखी तो घर के बाकी सदस्य कमरे में पहुंचे और उसकी हालत देख कर भौचक्के रह गए.  

तेज जहर से 10 म‍िनट में मौत 
परिवार के लोगों ने 108 एम्बुलेंस को कॉल किया और महिला को बचाने के दूसरे उपाय भी किए लेकिन ज़हर इतना तेज था कि दस मिनट के भीतर ही उसकी हालत बिगड़ गई. जब तक वो पथरिया के अस्‍पताल पहुंचतींं, उसने दम तोड़ दिया.

पर‍िजनों के सामने ही न‍िकल भागा सांप 
परिजनों के मुताबिक, महिला को काटने के बाद सांप उनकी आंखों के सामने से घर के बाहर भागा और परिवार वाले महिला को संभालने में लग गए. लोगों का कहना है कि गांव में पहले भी लोगों को सांप ने काटा है लेकिन इस तरह दस मिनट में सांप का ज़हर अपना असर दिखायेगा, ऐसा कभी नहीं देखा.
 
मृत अवस्‍था में ही हॉस्‍पिटल में आई थी मह‍िला  
डॉक्टर के मुताबिक, महिला को मृत अवस्था में ही अस्‍पताल लाया गया था. चूंकि स्नेक बाईट का मामला है तो पुलिस को इसकी सूचना दी है. पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा. 

मध्य प्रदेश में इन स्थानों से बंद होंगी शराब दुकानें! मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Trending news