'जय श्री राम' बोलने पर स्टूडेंट को दी पनिशमेंट, MP के इस जिले का मामला, ABVP ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2450833

'जय श्री राम' बोलने पर स्टूडेंट को दी पनिशमेंट, MP के इस जिले का मामला, ABVP ने खोला मोर्चा

Jhabua District: स्कूल के टीचर ने एक छात्र को इसलिए पनिशमेंट दी थी क्योंकि उसने 'जय श्री राम' बोला था. यह मामला मध्य प्रदेश के एक आदिवासी बहुल जिले का बताया जा रहा है.

झाबुआ की खबरें

मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में एक स्कूल के टीचर ने स्टूडेंट को केवल इसलिए पनिशमेंट दी है, क्योंकि स्टूडेंट ने स्कूल में 'जय श्री राम' बोला था. जिस पर शिक्षक नाराज हो गया और उसने छात्र को सजा दी. जब छात्र ने यह मामला घर जाकर अपने परिजनों को बताया तो परिजन स्कूल पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज कराई. छात्रों के संगठन अखिल विद्यार्थी परिषद ने भी इस मामले में मोर्चा खोल दिया है.

झाबुआ के स्कूल का मामला 

मामला मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के एक प्राइवेट स्कूल का बताया जा रहा है. जहां एक विद्यार्थी को स्कूल परिसर में 'जय श्री राम' बोलना भारी पड़ गया, जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को शिक्षक ने पनिशमेंट दिया. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्कूल परिसर में पहुंचकर स्कूल प्रबंधन को खरी-खोटी सुनाई और संबंधित शिक्षक पर उचित कार्रवाई की मांग की है. वहीं छात्रों के परिजनों ने भी स्कूल में मामले पर कार्रवाई करने की मांग की है. 

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में प्राकृतिक आपदा मानी जाएगी 'लू', मोहन सरकार का ऐलान, मौत पर मिलेगा मुआवजा

दरअसल, झाबुआ जिले के खवासा क्षेत्र के 'बचपन' स्कूल छात्र को पनिशमेंट देते हुए बताया गया कि 'जय श्री राम', 'राम काका' और 'राम श्याम यह स्कूल परिसर के बाहर बोलना है, स्कूल परिसर के अंदर आपको गुड मॉर्निंग और गुड इवनिंग बोलना पड़ेगा. विद्यार्थियों द्वारा यह बात अपने अभिभावकों को बताई गई. जिसके बाद अभिभावकों में भी काफी नाराजगी है. मामले की जानकारी जैसे ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी को लगी, तो कार्यकर्ता  स्कूल परिसर में पहुंचे और नारेबाजी की. एबीवीपी के सदस्यों ने कहा कि स्कूल प्रबंधन यह नियम नहीं लग सकता है, यह हमारी संस्कृति पर हमला है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकेगा. 

शिक्षा अधिकारी ने कही जांच की बात 

वहीं मामले में झाबुआ के जिला खंड शिक्षा अधिकारी दीपेश सोलंकी का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है, लेकिन मामले की जांच करवाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मामला सामने आने के बाद यह झाबुआ जिले में इसकी चर्चा है. क्योंकि मध्य प्रदेश के दूसरे जिलों से पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. 

झाबुआ से उमेश चौहान की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर पर राहुल गांधी ने फिर दिया बयान, MP में भी गरमाई सियासत, CM मोहन का पलटवार

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news